बिहार

लालू प्रसाद की छोटी बहू राजश्री बनेंगी डिप्टी सीएम और तेजस्वी चलाएंगे पार्टी!

PATNA : बिहार में सियासी उलटफेर के बाद नीतीश कुमार एकबार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नीतीश कुमार 8वीं बार सीएम पद की शपथ लेंगे। हालांकि इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि लालू प्रसाद की छोटी बहू राजश्री को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है। वे नीतीश मंत्रिमंडल में शामिल हो सकती हैं।

राजश्री बनेंगी डिप्टी सीएम!

ख़बरों के मुताबिक तेजस्वी यादव सरकार में शामिल नहीं होंगे और तेजस्वी यादव की जगह उनकी पत्नी सरकार में होंगी जबकि तेजस्वी यादव संगठन का काम करेंगे और पार्टी को मजबूत करेंगे। हालांकि इसके पीछे बड़ी वजह तेजस्वी यादव और उनके परिवार पर कई मामले दर्ज होना बताया जा रहा है। तेजस्वी यादव पर भी कई मामले दर्ज हैं। गौरतलब है कि इसके पहले भी लालू प्रसाद ने राबड़ी देवी को बड़ा मौका दिया था और मुख्यमंत्री बनाया था।

ये भी पढ़ें : BIHAR : नई सरकार में ये माननीय बनेंगे मंत्री! देखिए पूरी लिस्ट

कहा ये भी जा रहा है कि तेजस्वी इसबार बीजेपी को कोई मौका नहीं देना चाह रहे हैं लिहाजा वे डिप्टी सीएम बनने की जगह अपनी पत्नी राजश्री को सरकार में शामिल करा रहे हैं और खुद संगठन में रहकर आरजेडी को मजबूत करने के लिए काम करेंगे। इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि 11 अक्टूबर को तेजस्वी यादव को लालू प्रसाद यादव RJD की कमान सौंप सकते, जिसके बाद तेजस्वी पार्टी का नेतृत्व करेंगे और उनकी पत्नी सरकार में शामिल रहेंगी।

सीएम बनेंगे तेजस्वी

इसके साथ यह भी बात सामने आ रही है कि पाला बदलने के बाद नीतीश कुमार और आरजेडी में डील हुई है कि 2024 लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार पीएम फेस बनेंगे। इसके बाद वह सीएम की कुर्सी तेजस्वी यादव को सौंप देंगे, तब तेजस्वी यादव डायरेक्ट सीएम बनेंगे। इससे पहले वह संगठन में रहकर राष्ट्रीय जनता दल को मजबूत करने के लिए काम करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button