राष्ट्रीय

7th Pay commission News : केन्द्रीय कर्मचारियों की सैलरी में होगा छप्परफाड़ इजाफा, जानिए कब मिलेगी खुशी

7th Pay commission News : केन्द्रीय कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। जल्द ही केन्द्रीय कर्मियों की सैलरी में छप्परफाड़ इजाफा हो जाएगा।

7th Pay commission News : केन्द्रीय कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। इसके लिए केन्द्र की मोदी सरकार जल्द ही बड़ा एलान कर सकती है, जिसके बाद केन्द्रीय कर्मियों (7th Pay commission News) की सैलरी में छप्परफाड़ इजाफा हो जाएगा।

सैलरी में होगा छप्परफाड़ इजाफा

दरअसल, केन्द्र की मोदी सरकार ((7th Pay commission News) 1 मार्च को केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) पर मुहर लगाने वाली है। इस संबंध में 1 मार्च को घोषणा की जा सकती है, जिसके बाद उनका लंबा इंतजार खत्म हो जाएगा। आपको बता दें कि 1 मार्च 2023 को मोदी कैबिनेट की बड़ी बैठक होने वाली है।

ये भी पढ़ें : Bihar Cabinet Expansion : बिहार में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार, इन्हें बनाया जाएगा मंत्री!

7TH PAY COMMISSION NEWS
प्रधानमंत्री मोदी, राजनाथ सिंह और अमित शाह

इतना बढ़ सकता है DA

सूत्रों के मुताबिक इसी मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी महंगाई भत्ते (7th Pay commission News को मंजूरी दे सकते हैं। अगर महंगाई भत्ते पर मंजूरी मिल जाती है तो केन्द्रीय कर्मियों का DA 4% बढ़कर 42% पहुंच जाएगा। अगर सरकार महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा करती है तो फिर कर्मियों को जनवरी-फरवरी का एरियर भी मिलेगा।

7TH PAY COMMISSION NEWS
बुधवार को हो सकती है कैबिनेट मीटिंग

कर्मचारी संगठन को है ये उम्मीद

गौरतलब है कि कर्मचारी संगठन 4 फीसदी DA/DR Hike की उम्मीद लगाए बैठे हैं। अगर ऐसा होता है कि फिर महंगाई भत्ता (7th Pay Commission News) 38 फीसदी से बढ़कर 42 फीसदी हो जाएगा और केन्द्रीय कर्मियों की तनख्वाह में बंपर बढोत्तरी देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें : नीतीश को सताने लगा अब इस नेता के पाला बदलने का डर, कुशवाहा के बाद छोड़ सकते हैं साथ!

7TH PAY COMMISSION NEWS
मोदी कैबिनेट की बैठक (फाइल)

कर्मी और पेंशनर्स को मिलेगा बंपर फायदा

अगर सरकार महंगाई भत्ते (7th Pay Commission News) में वृद्धि का फैसला लेती है तो फिर करीब 48 लाख केन्द्रीय कर्मचारियों और 63 लाख पेंशनर्स को इसका फायदा मिलेगा। विदित है केन्द्र सरकार द्वारा DA/DR में सालाना जनवरी की शुरुआत से जुलाई माह के अंत तक बढ़ोतरी करना का नियम रहा है। हालांकि कभी-कभी इसमें देरी भी होती रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button