बिहार

Rain alert : अगले कुछ घंटों में इन 29 जिलों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, इस दिन आंधी-पानी की चेतावनी

Rain alert : मौसम विभाग ने एकबार फिर बारिश को लेकर अलर्ट (Rain alert) जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में 29 जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है लिहाजा लोगों को सतर्क रहने को लेकर चेताया गया है।

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग (Rain alert) के मुताबिक बिहार की राजधानी पटना, जमुई, मुंगेर, अररिया, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, शेखपुरा नालंदा, भागलपुर, जहानाबाद, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, लखीसराय, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, सीवान, मधुबनी, सारण, वैशाली, दरभंगा, सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज और पश्चिम चंपारण जिले में अगले एक से दो घंटे में तेज बारिश (Rain alert) होगी। इसके साथ ही वज्रपात का भी अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें : Bhojpuri Award Show : पटना में इन बड़े एक्टर्स का लगेगा जमावड़ा, भोजपुरी अवॉर्ड शो का होगा आयोजन, मनोरंजन का लगेगा तड़का

Rain alert

मौसम विभाग ने चेताया

मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में बारिश (Rain alert) के साथ-साथ 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बिगड़ते मौसम को देखते हुए लोगों को चेताया है और कहा है कि वे सतर्क और सावधान रहें। साथ ही बारिश के दौरान पेड़ के नीचे न छिपे। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

RAIN ALERT
Rain alert

इस दिन पूरे बिहार में आंधी-पानी का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक 24 मई को पूरे बिहार (Rain Alert) में तेज हवाओं के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट महसूस होगी, जिससे लोगों का गर्मी से बड़ी राहत मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button