खेल

Rishabh Pant : टीम इंडिया को लगा त’गड़ा झ’टका, ऋषभ पंत को लेकर आयी नि’रा’शाजनक खबर

Rishabh Pant : टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के प्रशंसकों के लिए बु’री खबर है। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर जो जानकारी सामने आ रही है, उसके मुताबिक वे तकरीबन डेढ़ साल तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी लिंगामेंट रीकंस्ट्रक्शन स’र्जरी हो चुकी है लेकिन अब भी काम आधा हुआ है।

पंत के फैंस के लिए बु’री खबर

विशेषज्ञों की माने तो अगले 6 हफ्ते के अंदर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की एक और स’र्जरी होने की उम्मीद है। ऐसे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए IPL और एशिया कप (Asia Cup) के साथ ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वन-डे विश्व कप (One day World cup 2024) से बाहर रहने की संभावना है। BCCI के एक अधिकारी के मुताबिक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का वर्ल्ड-कप से पहले फिट होना बहुत ही कठिन है।

ये भी पढ़ें : IPL 2023 AUCTION : धोनी की जगह ये खिलाड़ी बनेगा चेन्नई सुपरकिंग्स का कप्तान?

ऋषभ पंत

BCCI अधिकारी के मुताबिक ये कहना अभी जल्दबाजी होगी कि वह (Rishabh Pant) कब वापसी करेंगे लेकिन मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक यह अच्छा नहीं दिख रहा है। वह कम-से-कम 18 महीने के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे और उनके वर्ल्ड कप से भी बाहर रहने की पूरी संभावना है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऋषभ पंत को पूरी तरह ठीक होने में कम से कम 18 महीनों का वक्त लगेगा। यानी, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आने वाले 18 महीनों तक क्रिकेट मैदान पर नहीं दिखेंगे। इस तरह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) वन-डे वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा नहीं होंगे। इसके अलावा आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भी वह नहीं खेलेंगे। अगला टी20 वर्ल्ड कप जून 2024 में खेला जाएगा।

सड़क हा’दसे में हुए थे ज’ख्मी

विदित है कि टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले साल एक सड़क हा’दसे में गं’भीर रूप से ज’ख्मी हो गये थे। वे अपनी कार से रुड़की जा रहे थे, तभी ये हा’दसा हुआ। इस हा’दसे के बाद उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भ’र्ती कराया गया था, जहां से बाद में उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल लाया गया। फिर उनकी स’र्जरी हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button