करियर

बिहार पुलिस दारोगा भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित, इस दिन होगा एग्जाम, तारीख कर लें नोट

पटना : नौकरी की तलाश में लगे लाखों युवाओं के लिए खुशखबरी है कि बिहार पुलिस सेवा आयोग ने दारोगा और सार्जेंट की मुख्य परीक्षा को लेकर तारीख का एलान कर दिया है। ये एग्जाम 24 अप्रैल को होगा। दो पालियों में मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी।

मुख्य परीक्षा की तैयारियां शुरू

गौरतलब है कि बिहार पुलिस में दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पदों पर बहाली की प्रक्रिया जारी है। आयोग ने बीते 26 दिसम्बर को प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की थी। इसका रिजल्ट 2 फरवरी को जारी किया गया था। मुख्य परीक्षा के लिए 47 हजार 900 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। आयोग ने अब मुख्य परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 24 अप्रैल को दो पालियों में एग्जाम होगा।

इन तीन शहरों में होगा एग्जाम

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के अनुसार मेंस एग्जाम बिहार के तीन शहरों में आयोजित होगी। राजधानी पटना के अलावा गया और मुजफ्फरपुर में एग्जामिनेशन सेंटप होंगे। इन तीनों शहरों में केंद्र कहां-कहां बनाए जाएंगे, इसको लेकर आयोग तैयारियों में जुटा हुआ है।

विदित है कि पीटी रिजल्ट जारी किए जाने से पहले बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने दारोगा (SI/Sergeant) भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा के लिए एक से अधिक फॉर्म भरने वाले करीब 700 अभ्यर्थियों के आवदेन निरस्त कर दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button