बिहार

BIHAR : अगले 2 से 3 घंटों में इन जिलों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अ’लर्ट

PATNA : बिहार के लिए मौसम विभाग ने एकबार फिर अ’लर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2 से 3 घंटों में सूबे के कई जिलों में मेघ-गर्जन के साथ बारिश हो सकती है लिहाजा प्रदेशवासी सतर्क रहें।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के नवादा, शेखपुरा, लखीसराय और बेगूसराय जिले के कई भागों में अगले 2 से 3 घंटों में मेघ गर्जना के साथ बारिश हो सकती है लिहाजा इस इलाके के लोग सतर्क और सावधान रहें। अगर खुले में हो तो तुरंत किसी पक्के मकान की शरण लें। ऊंचे पेड़ और बिजली के खंभों से दूर रहें।

मौसम विभाग के मुताबिक सूबे के कई जिलों में आज और कल दो दिन बारिश हो सकती है लिहाजा प्रदेशवासियों को सतर्क रहने की जरूरत है।

मौसम विभाग का अ’लर्ट

मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी से नमी लेकर आ रही पूर्वी हवा के कारण मौसम में बदलाव नजर आने लगा है। गुरुवार से आंशिक बदलाव के आसार हैं। हालांकि हवा के रूख में बुधवार से ही बदलाव हो गया है। पछुआ हवा की बजाए दक्षिणी पूर्वी हवा का प्रवाह शुरू हो गया है। इस वजह से न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से राजधानी पटना समेत प्रदेश के दक्षिणी-पूर्वी और उत्तर-पूर्वी जिलों में हल्की बारिश के साथ बिजली चमकेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक 25 फरवरी को पटना और उससे सटे जिलों में बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दक्षिण-पूर्वी, उत्तर-पूर्वी और उत्तर-मध्य जिलों में भी बरसात हो सकती है।

गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक एक ट्रफ रेखा भी मध्य उत्तर प्रदेश से दक्षिण-पूर्व बिहार तक गुजर रही है। इस कारण प्रदेश के पूर्वी और मध्य भाग के अलग-अलग स्थानों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है।

अगले 48 घंटे के दौरान मध्यम स्तर के बादल छाए रहेंगे, जिसकी वजह से नमी और ट्रफ रेखा के प्रभाव के बाद मौसम में बदलाव दिखाई देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button