बिहार

मार्च के आखिरी हफ्ते में 4 दिन बैंक रहेंगे बंद, जल्द निपटा लें काम, ब्रांच जाने से पहले देख लें छुट्टियों की लिस्ट

PATNA : बैंकिंग सेक्टर के लिए मार्च का महीना काफी खास होता है। फाइनेंशियर ईयर का अंतिम माह होने की वजह से कामकाज पर भी खासा दबाव देखने को मिलता है। इस बार मार्च के आखिरी हफ्ते में बैंक 4 दिन बंद रहेंगे लिहाजा अब बाकी काम जल्द से जल्द निपटा लें तो बेहतर होगा।

4 दिन बैंक रहेंगे बंद, जल्द निपटा लें काम

दरअसल, RBI के मुताबिक इस हफ्ते की 4 छुट्टियो में कुछ स्थानीय अवकाश हैं तो कुछ छुट्टियों पर पूरे देशभर में बैंक बंद रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि मार्च के आखिरी हफ्ते में हड़ताल की वजह से 4 दिन बैंक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें : आम आदमी पर डबल अ’टैक, पेट्रोल-डीजल के दाम में लगी आ’ग, जानिए बिहार-झारखण्ड के शहरों में नई कीमत

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स BANK एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि 28-29 मार्च को हड़ताल में बैंक यूनियंस के शामिल होने कारण 26 से 29 मार्च तक लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। AIBOA और बेफी द्वारा हड़ताल का आह्वान करने से स्टेट बैंक के अलावा सभी व्यावसायिक बैंक और ग्रामीण बैंक के अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

26 मार्च को चौथे शनिवार और 27 को रविवार होने के कारण बैंक अवकाश है और इसके साथ ही 28 और 29 की हड़ताल के कारण बैंक लगातार चार दिन बंद रहेंगे। जबकि, वित्तीय वर्ष के अंतिम दिन 31 मार्च को बैंक में उपभोक्ताओं से संबंधित कोई काम नहीं होता है।

ये भी पढ़ें : आम आदमी को लगा बड़ा झटका, घरेलू LPG के दाम में भारी बढ़ोत्तरी, जानिए क्या होगा अब नया रेट

बिहार सरकार का आग्रह

हालांकि बिहार सरकार ने रिजर्व बैंक से 31 मार्च को सभी बैंक शाखाओं को खुला रखने और देर रात तक भुगतान स्वीकार करने और 8 बजे रात्रि तक अंतिम क्लीयरेंस करने का आग्रह किया है।

रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय महाप्रबंधक, पटना बृज राज को लिखे पत्र में डॉ. सिद्धार्थ ने कहा कि वे अपने स्तर से बैंकों की सभी शाखाओं को 31 मार्च को खुले रखने का निर्देश दें। बैंकों द्वारा देर रात तक राजस्व का भुगतान स्वीकार किया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button