बिहार

हनुमान जयंती पर निकली शोभायात्रा पर प’थरा’व से भ’ड़के गिरिराज, कहा : टू’ट रहा है अब सब्र, यहां नहीं…

KATIHAR : मोदी सरकार में मंत्री और बीजेपी के फा’यरब्रां’ड नेता गिरिराज सिंह (Union minister Giriraj Singh) ने रामनवमी और हनुमान जयंती के दौरान जु’लू’स (religious procession) पर हुए प’थरा’व की घ’टनाओं पर बड़ा बयान दिया है, जिसके बाद एकबार फिर सियासी पारा ग’रमा सकता है।

गिरिराज सिंह का बड़ा बयान

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union minister Giriraj Singh) ने धा’र्मिक जु’लूसों ( religious procession) पर हुए प’थरा’व की घ’टनाओं पर नि’शाना साधते हुए कहा है कि रामनवमी और हनुमान जयंती की शोभायात्रा भारत में नहीं निकलेगी तो क्या पा’किस्तान, बां’ग्लादेश और अफगानिस्तान में निकलेगी। इसके साथ ही उन्होंने मीडिया के जरिए कई और भी बड़े सवाल पूछे हैं।

केन्द्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह (Begusarai MP Giriraj Singh) ने कहा कि मैं देश के उन तमाम वैसे लोगों से पूछना चाहता हूं कि जो देश में धा’र्मिक उ’न्मा’द फै’लाते हैं। तथाकथित से’क्युल’र पार्टी के लोग से’क्युल’र बातें कहकर कहते हैं कि गंगा-जमुनी तहजीब है। आज तक कभी मो’हर्र’म के जु’लूस पर तो ह’मले नहीं हुए, कोई बता दे।

“अब न लें हमारी परीक्षा…”

उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं, जो भारत में श’रिया का’नून लाना चाहते हैं। ये वही लोग हैं, जो देश को त’बा’ह और ब’र्बाद करना चाहते हैं। ये जि’न्ना के डी’एनए वाले हैं। ये ओवैसी हों या कोई और लोग हों। उन्होंने कहा कि यह भारत में अब नहीं चलने वाला है। भारत में स’हिष्णुता है। अब हमारी परीक्षा न लें, अब परीक्षा लेने का समय नहीं रहा।

“नहीं दोहराएंगे दोबारा ये ग’लती”

बीजेपी के फा’यरब्रां’ड नेता ने कहा कि आजादी के बाद देश में बड़ी संख्या में म’स्जि’दें बनायी गई और मु’स्लि’मों की आ’बादी में कई गुना वृद्धि हुई है लेकिन कहीं से भी इस पर कोई वि’रो’ध द’र्ज नहीं कराया गया। कोई आ’पत्ति नहीं द’र्ज की गई। इस बीच, पाकिस्तान में बड़ी संख्या में मं’दि’रों को तो’ड़ दिया गया। बीजेपी नेता ने कहा कि अब धै’र्य जवाब दे रहा है। उन्होंने कहा कि 1947 में एक बार देश का बं’टवारा हो चुका है। हमें ऐसी ग’लती दोबारा नहीं होने देनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button