बिहार

नीतीश पर भ’ड़के गिरिराज सिंह, कहा : प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं ‘पलटूराम’, सपना रह जाएगा अधूरा

PATNA : बिहार में सियासी उलटफेर के बाद बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली है। बीजेपी कोर कमिटी की बैठक के बाद गिरिराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए नीतीश कुमार को “पलटू राम” भी कहा।

नीतीश पर भ’ड़के गिरिराज सिंह

पटना में गिरिराज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा ने अपना गठबंधन धर्म निभाया है और अगर नीतीश अलग हो रहे हैं तो यह उनका अपना फैसला है। उन्होंने कहा कि “यह निर्णय नीतीश जी का निर्णय है।” इस दौरान गिरिराज सिंह ने नीतीश को ‘पलटू राम’ भी कहा।

बिहार में सियासी उलटफेर पर गिरिराज सिंह ने कहा कि “जब हमारे पास 63 विधायक थे और उनके पास 36 थे, तब भी हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया। आज नीतीश खरीदारी करते दिख रहे हैं।” गिरिराज सिंह ने राज्य में भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के लिए जद (यू) प्रमुख की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री बनने की नीतीश की आकांक्षाओं ने उन्हें गठबंधन तोड़ने के लिए मजबूर किया।

“पलटूराम आ गए पलट के”

गिरिराज सिंह ने कहा कि “पलटूराम आ गए पलट के।” चार दशकों के सियासी करियर में नीतीश ने अपने कई सहयोगियों को बदला है। उन्होंने चार बार साझेदार बदले, जिससे उन्हें ‘पलटू राम’ का तमगा मिला। वैसे ये तमगा किसी और न नहीं बल्कि उनके पुराने व नए सहयोगी लालू प्रसाद ने दिया था।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आगे कहा कि उन्हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है कि बिहार में जद (यू) के साथ पार्टी का गठबंधन नहीं रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसी के सामने सरेंडर नहीं किया है, वह हमेशा अपने उसूलों के सामने आत्मसमर्पण करती है। भाजपा पर कोई सवाल नहीं उठा सकता कि उसने गठबंधन के धर्म का पालन नहीं किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button