बिहार

Sudhakar singh attack on Nitish: सुधाकर सिंह का जु’बानी ह’मला, कहा : नीतीश जैसा भि’खमं’गा नहीं देखा

KAIMUR : बिहार के सियासी गलियारे में जुबानी जं’ग तेज हो गयी है। सूबे के पूर्व कृषि मंत्री और आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने एकबार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ती’खा ह’मला (Sudhakar singh attack on Nitish) बोलते हुए आ’पत्तिजन’क टिप्पणी की है और कहा है कि नीतीश कुमार जैसा भि’खमं’गा नहीं देखा है।

सुधाकर सिंह का फिर जु’बानी ह’मला

कैमूर में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ह’मलाव’र (Sudhakar singh attack on Nitish) होते हुए सुधाकर सिंह यहीं नहीं रुके और कहा कि एक ओर तो वे कटोरा लेकर केंद्र सरकार के सामने भी’ख मां’गने जा रहे हैं कि बिहार के पास पैसा नहीं है लिहाजा विशेष राज्य का दर्जा दे दो। वहीं, दूसरी ओर अपने लिए सरकारी खजाने से 350 करोड़ रुपये हवाई जहाज खरीद रहे हैं। वे श’र्म घो’ल कर पी गये हैं।

ये भी पढ़ें : Nitish Cabinet : नीतीश कैबिनेट की बैठक में 16 एजेंडों पर लगी मुहर, सरकार ने जनता के हित में लिया बड़ा फैसला

पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह

इसके साथ ही आरजेडी सुप्रीमो जगदानंद सिंह के विधायक बेटे सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार पर ह’मला (Sudhakar singh attack on Nitish) तब बोला है, जब पटना में तेजस्वी यादव ने उन्हें बीजेपी का एजेंट करा’र दिया है। तेजस्वी ने मंगलवार को कहा था कि नीतीश कुमार के खि’लाफ बोलने वाला बीजेपी का ए’जेंट है और वह बीजेपी के लिए काम कर रहा है। तेजस्वी ने सुधाकर सिंह के खि’लाफ का’र्रवाई का भी एलान किया था लेकिन सुधाकर खा’मोश नहीं बैठे।

‘श’र्म घो’ल कर पी गये हैं नीतीश’

पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने आरजेडी द्वारा आयोजित चौधरी चरण सिंह जयंती समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश जी एक कटोरा लेकर हमेशा दिल्ली जाते हैं, विशेष राज्य का दर्जा लेने के लिए। आपको श’र्म नहीं आती मुख्यमंत्री जी। आपको विशेष राज्य का दर्जा भी चाहिए और 350 करोड़ के हवाई जहाज पर भी चढ़िएगा। ऐसा भि’खमं’गा दुनिया में आपने कहीं नहीं देखा होगा. जो साढ़े तीन सौ करोड़ के हवाई जहाज से चलता होगा और क’टोरा लेकर भी’ख भी मां’गता होगा।

इसके साथ ही सुधाकर सिंह ने ये भी कहा कि नीतीश कुमार श’र्म को घो’ल कर पी गये हैं. इसलिए वे कुछ भी बोल सकते हैं और कर सकते हैं। सुधाकर सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात से आ’पत्ति नहीं है कि नीतीश कुमार कुमार हेलीकॉप्टर खरीद रहे हैं। हेलीकॉप्टर खरीदें लेकिन सस्ता खरीदें। जैसे कोई अमीर आदमी होता है तो वह BMW कार पर चलता है और कम पैसे वाला आदमी मारुति कार से ही काम चला लेता है। अगर नीतीश कुमार कह रहे हैं कि बिहार के पास पैसे नहीं हैं तो सस्ता हेलीकॉप्टर खरीदें।

‘नीतीश ने शाहाबाद के लिए क्या किया’

कैमूर में आयोजित सभा में सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने शाहाबाद इलाके के लिए 15 साल में एक भी नया काम नहीं किया। हमारे डेयरी को आगे नहीं बढ़ने दिया, हमारे धान-गेहूं खरीद को रोक दिया। हमारे लिए नये विश्वविद्यालय का निर्माण नहीं किया। लालू जी ने आरा में वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी बनाया था ताकि शाहाबाद के लोग पढ़ कर सिपाही से लेकर कलक्टर बन सकें। नीतीश राज में क्या हुआ, 3 साल की डिग्री पांच साल में मिल रही है। हमारे नौजवानों के पास पैसे नहीं है कि वे दिल्ली-मुंबई जाकर पढ़ सकें, वे नीतीश कुमार के यूनिवर्सिटी में जाकर तीन साल की डिग्री के लिए पांच साल ब’र्बा’द कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button