करियर

Bihar Teachers Recruitment 2023 : बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी, शिक्षकों के 7 हजार नये पदों पर जल्द होगी बहाली

Bihar Teachers Recruitment 2023 : बिहार में शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल, नीतीश सरकार बहुत जल्द 7 हजार नये पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति (Bihar Teachers Recruitment 2023) करने जा रही है। इस संबंध में सरकार की तरफ से बड़ा फैसला ले लिया गया है।

बिहार के युवाओं के लिए खुशखबरी

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की मीटिंग में ये फैसला लिया जडा चुका है लिहाजा 7 हजार नये पदों के सृजन (Bihar Teachers Recruitment 2023) की मंजूरी मिल गई है। इन टीचर्स को स्पेशल चाइल्ड (दिव्यांग) को पढ़ाने के लिए बहाल किया जाएगा। शिक्षा विभाग इस संबंध में (Bihar Teachers Recruitment 2023) आगे की कार्रवाई करेगा।

ये भी पढ़ें : Nitish Cabinet Meeting : नीतीश कैबिनेट की बैठक में 35 एजेंडों पर लगी मुहर, जनहित में सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Bihar Teachers Recruitment 2023

हालांकि, सातवें चरण की शिक्षक बहाली का प्रस्ताव इस बार भी कैबिनेट से पास नहीं हो पाया। बताया जा रहा है कि वित्तीय कारणों से शिक्षक नियोजन के प्रस्ताव को कैबिनेट मीटिंग (Nitish Cabinet Meeting) में पेश नहीं किया गया।

Bihar Teachers Recruitment 2023
Bihar Teachers Recruitment 2023
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति

इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Meeting) में ये फैसला लिया गया कि प्रदेश सरकार पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति अपने कोष से देगी। इसके लिए शिक्षा विभाग को नोडल विभाग बनाया गया है। इसे लेकर मुख्यमंत्री पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना चलायी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button