बिहार

वि’वादित बयान के बाद बीजेपी विधायक की ठसक, कहा : माफी मांगने का सवाल ही नहीं, जो करना….

PATNA : बिहार में बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल के वि’वादि’त बयान के बाद सूबे का सियासी पारा गरम है। बिहार विधानमंडल के बजट सत्र का आज तीसरा दिन है लिहाजा इस मुद्दे पर आज विपक्षी दल सत्ताधारी पक्ष को घेरेगी। हालांकि इस बेतुके बयान पर आज भी हरिभूषण ठाकुर बचौल कायम हैं और दो टूक अंदाज में कहा है कि वे माफी नहीं मांगेंगे।

माफी मांगने का सवाल ही नहीं’

बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने एकबार फिर से दोहराया है कि वे सदन में माफी नहीं मांगेंगे। उनका स्पष्ट कहना है कि उन्होंने जो कुछ भी कहा है, वे उसपर आज भी कायम हैं। उन्होंने ठसक के साथ कहा कि वे सदन में सार्वजनिक रूप से माफी कभी नहीं मांगेंगे। इसको लेकर सवाल ही नहीं पैदा होता है।

विपक्षी दल तो क्या-क्या बोलते हैं लेकिन मैंने दे’शद्रो’ह की बात कर दी तो बहुत बड़ी बात हो गई। ये कोई मुद्दा नहीं है। सदन में हं’गामे के सवाल पर कहा कि होगा तो होगा…देखा जाएगा।

क्या है पूरा मा’मला

दरअसल, बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा था कि मु’सलमा’नों से वोटिंग का अधिकार छीन लेना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि मु’स्लिमों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए। बीजेपी MLA ने कहा था कि मु’सलमा’नों को 1947 में पाकिस्तान के रूप में दूसरा देश मिल गया था।

इसके साथ ही हरिभूषण ठाकुर बचौल ने ये भी कहा था कि अगर उन्हें भारत में रहना है तो दूसरे दर्जे का नागरिक बनकर रहना होगा। उन्होंने मु’स्लिमों को मा’नवता का दु’श्मन बताया था और कहा था कि वे पूरी दुनिया को इ’स्लामि’क स्टेट बनाना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button