बिहार

RCP सिंह से डरी नीतीश की पार्टी JDU!, अंदरखाने कर रही है पुख्ता तैयारी

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) द्वारा अपने विधायकों के लिए जारी किए फरमान के बाद सूबे का सियासी पारा गरमा गया है। नीतीश कुमार के निर्देश के बाद सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं भी शुरू हो गई है। राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Election) से पहले बिहार की सियासत में बड़े बदलाव के संकेत मिलने शुरू हो गये हैं।

RCP सिंह से डरी जेडीयू!

सूत्रों के मुताबिक एक तरफ जहां नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और तेजस्वी (Tejashwi Yadav) के बीच नजदीकियों की खबर सामने आ रही है तो दूसरी तरफ जेडीयू (JDU) के अंदरखाने से भी ब’गावत की भी खबरें सामने आ रही है। नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री RCP सिंह (Rcp Singh) को दोबारा राज्यसभा नहीं भेजना चाहते हैं जबकि सूत्रों की मानें तो RCP सिंह (Rcp Singh) राज्यसभा का मोह छोड़ने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में पार्टी के भीतरखाने से ये चर्चा भी बाहर आने लगी है कि अगर RCP का पत्ता कटता है तो वो पार्टी को तोड़ सकते हैं। वो अपने खेमे के विधायकों के साथ अलग जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार का फरमान – अगले 72 घंटे पटना से बाहर न जाएं विधायक, बिहार में बढ़ गई सियासी हलचल

नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह

जेडीयू कर रही पुख्ता तैयारी!

यही कारण है कि JDU के आला नेता किसी भी डैमेज से पहले अपनी तैयारी पुख्ता कर लेना चाहते हैं लिहाजा JDU विधायकों से दस्तखत कराने की बात भी निकल कर सामने आ रही है। इसके साथ ही वैसे MLA जो RCP सिंह की जगह चुने गये दूसरे नेताओं का समर्थन करेंगे, उन्हें पटना में ही रूकने की बात कही जा रही है।

बीजेपी ने साधी चुप्पी

फिलहाल इस पूरे मामले पर भारतीय जनता पार्टी ने चुप्पी साध ली है। वे कुछ भी इस मसले पर बोलने से बच रहे हैं। हालांकि उनका कहना है कि सरकार पूरी तरह सुरक्षित है। हालांकि JDU की माने तो सीएम नीतीश कुमार का ये फरमान जातिगत जनगणना को लेकर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button