झारखण्ड

झारखण्ड में बनेंगे 3 और नये एयरपोर्ट, शहरों के नाम तय, केन्द्र सरकार का बड़ा एलान

DEOGHAR : बाबा वैद्यनाथ की नगरी देवघर को पीएम मोदी ने बड़ी सौगात दी है और देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया है। एयरपोर्ट के उद्घाटन के मौके पर केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा एलान किया और कहा कि झारखण्ड में आने वाले दिनों में कुल 5 एयरपोर्ट होंगे। जल्द ही तीन और एयरपोर्ट झारखण्ड को मिलेंगे।

बाबा वैद्यनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करते पीएम मोदी

झारखण्ड में बनेंगे 3 और एयरपोर्ट

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बताया कि रांची और देवघर के बाद अब बोकारो, जमशेदपुर और दुमका में एयरपोर्ट बनेंगे। इसके साथ-साथ राज्य से कनेक्टिविटी को बढ़ाते हुए 14 नए एयर रूट शुरू होंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि आज सरकार के प्रयासों का लाभ पूरे देश में दिख रहा है। उड़ान योजना के तहत पिछले 5-6 सालों में लगभग 70 नए स्थानों को एयरपोर्ट्स, हेलीपोर्ट्स और वॉटर एयरोड्रम्स के माध्यम से जोड़ा गया है। 400 से ज्यादा नए रूट्स पर आज सामान्य से सामान्य नागरिक को हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है।

देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करते पीएम मोदी

पहली फ्लाइट लेकर पहुंचे सिंधिया

विदित है कि कोलकाता से पहली फ्लाइट लेकर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया देवघर एयरपोर्ट पहुंचे। उन्होंने ट्वीट किया कि देवघर की हवा में आज एक अलग महक है। बाबा बैद्यनाथ की पावन धरती को शत-शत नमन। कोलकाता से 11.15 मिनट पर देवघर एयरपोर्ट पर लैंड पहली फ्लाइट ने लैंड किया। इसमें सिंधिया के साथ श्रद्धालु भी आए। लोगों ने एयरपोर्ट के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। यात्रियों ने इस पल को यादगार बताया। जल्द ही देवघर-पटना-दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी। देवघर-रांची-कोलकाता के लिए भी फ्लाइट चलेगी।

ये सपने के सच होने जैसा: हेमंत सोरेन

वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ये झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है। ये एक सपने को सच बनता देखने जैसा है। केंद्र की मदद से आज झारखंड विकास की ओर बढ़ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button