झारखण्ड

Rain today : अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में होगी तेज बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, फिर बिगड़ेगा मौसम

Rain today : मौसम विभाग ने एकबार फिर बारिश को लेकर अलर्ट (Rain today) जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होगी। इसके साथ ही वज्रपात होने की भी आशंका है। मौसम विभाग ने 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी बात कही है।

इन जिलों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में झारखण्ड के रांची, खूंटी, सरायकेला-खरसावां, गुमला, सिमडेगा, पश्चिम सिंहभूम, पाकुड़, दुमका जिले के कई इलाकों में तेज बारिश (Rain today) होगी। इसके साथ ही इन इलाकों में वज्रपात भी होने की आशंका है।

ये भी पढ़ें : BPSC Teacher Recruitment 2023 : बिहार में 1 लाख 70 हजार 461 टीचर्स की निकली बंपर भर्ती, इस तारीख से करें अप्लाई, जानें पूरा डिटेल

Rain today

मौसम विभाग ने किसानों को चेताया

मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में बारिश के साथ-साथ 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बिगड़ते मौसम (Rain today) को देखते हुए लोगों को चेताया है और कहा है कि वे सतर्क और सावधान रहें। साथ ही बारिश के दौरान पेड़ के नीचे न छिपे। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

Rain today
Rain today

तापमान में होगा इजाफा

इसके साथ ही मौसम विभाग (Rain today) ने तापमान में और वृद्धि की भी संभावना जतायी है। मौसम विभाग के मुताबिक 31 मई के बाद अगले 5 दिनों तक अधिकतम तापमान में 4-5 डिग्री तक बढ़ोत्तरी हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button