बिहार

पटना SSP के खिलाफ के’स दर्ज, इस थाने में हुई FIR, बढ़ गई मु’श्किलें


PATNA : पटना SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो की मु’श्किलें बढ़ती जा रही है। RSS से PFI की तुलना करने पर पटना एसएसपी के खि’लाफ लिखित शि’कायत दर्ज करायी गई है। उनपर U/S 153A, 153B, 295A, 499 और 500 की धाराओं में शि’कायत दर्ज करायी गई हैं।

पटना SSP की बढ़ी मु’श्किलें

जानकारी के मुताबिक अश्विनी गुप्ता ने अपने लिखित शिकायत में दिल्ली के हौज खास थाने में भारतीय दंड विधान संहिता के तहत FIR दर्ज कराया है। विदित है कि 14 जुलाई को फुलवारीशरीफ टे’रर मॉड्यूल के खुलासे के बाद खुद पटना SSP ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें वे गि’रफ्तार लोगों के काम के तरीके को बता रहे थे, तभी उन्होंने कह दिया कि ये लोग ठीक वैसे ही अपने सदस्यों को ट्रेनिंग देते हैं, जैसे RSS अपनी शाखाओं में देती है।

FIR की कॉपी

पटना SSP ने दिया था ये बयान

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पटना SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा था कि ‘ये पता चला है कि इनका ऑर्गेनाइजेशन बेसिकली म’स्जिद और म’दरसे में यूथ को मोबलाइज करती थी। ये लगातार क’ट्टरपं’थ की ओर कार्यशील थे। इनकी कार्यप्रणाली ऐसी थी, जैसे RSS की शाखा होती है। आर्गेनाइज करते हैं और लाठी की शारीरिक ट्रेनिंग देते हैं। उसी तरीके से ये लोग भी फिजिकल ट्रेनिंग देते थे। इसी के साथ अपना ए’जेंडा था। उसके साथ यूथ का ब्रे’नवॉ’श करने का काम कर रहे थे’।

विदित है कि पटना SSP के इस बयान के बाद ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने पटना SSP को शोकॉज नोटिस जारी किया था। 48 घंटे के अंदर SSP को जवाब देने को कहा गया था। इस पर उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि उनके बयान को ग’लत तरीके से पेश किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button