राष्ट्रीय

पूर्व पुलिस कमिश्नर को ईडी ने किया गि’रफ्तार, प्रशासनिक महकमे में मची ख’लबली

NEWS DESK : इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है कि ईडी (ED) ने एकबार फिर बड़ी का’र्रवाई करते हुए पूर्व पुलिस कमिश्नर को गि’रफ्तार कर लिया है। पिछले दो दिनों से प्रवर्तन निदेशालय यानी ED की टीम लगातार पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पाण्डेय (Mumbai Ex CP Sanjay Pandey) से पूछताछ कर रही थी लेकिन आज ईडी की टीम ने गि’रफ्तार कर लिया।

पूर्व पुलिस कमिश्नर गि’रफ्तार

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पाण्डेय को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के कर्मचारियों की कथित फोन टै’पिंग से जुड़े मनी लॉ’न्ड्रिंग के मामले में ED ने गि’रफ्तार कर लिया है। संजय पाण्डेय 30 जून को रिटायर्ड हो गए थे। मुंबई के पुलिस आयुक्त के रूप में अपने 4 महीने के कार्यकाल से पहले उन्होंने महाराष्ट्र के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक के रूप में भी सेवाएं दीं।

CBI ने भी की थी पूछताछ

वहीं, CBI ने सोमवार को कहा था कि उसने संजय पाण्डेय और मुंबई के एक अन्य पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के खि’लाफ 100 करोड़ रुपये की व’सूली के आ’रोप में पूछताछ की।

NSE के कर्मचारियों की कथित फो’न टै’पिंग मा’मले में सीबीआई और ईडी दोनों ने संजय पाण्डेय के खि’लाफ मा’मला दर्ज किया है। ईडी ने इस महीने की शुरुआत में ‘को-लॉकेशन’ घो’टाला मा’मले में भी उनसे पूछताछ की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button