बिहार

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 31 एजेंडों पर लगी मुहर, सरकार ने जनता के हित में लिया बड़ा फैसला

PATNA : बिहार के सियासी गलियारे से एक बड़ी खबर आ रही है कि नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet) की बैठक में कुल 31 ए’जेंडों पर मुहर लगी है। कैबिनेट की इस बैठक (Cabinet Meeting) में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने जनता के हित में बड़ा फैसला लिया है।

कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला

मंगलवार को आयोजित हुई कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Meeting) में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर सरकार ने फैसला लिया है। नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet) ने पुरातत्व एवं संग्रहालय सेवा नियमावली 2022 के गठन को स्वीकृति दी है। इसके साथ ही जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता प्रेम प्रकाश को सेवा से ब’र्खास्त कर दिया गया है।

जनहित में लिया अहम फैसला

जल संसाधन विभाग के सहायक अभियंता प्रेम प्रकाश को सरकार के आदेश का उ’ल्लंघन करने के आरोप में सेवा से ब’र्खास्त कर दिया गया है। नीतीश सरकार ने शराब से जुड़े मामलों के त्वरित निष्पादन के लिए 8 अतिरिक्त स्पेशल कोर्ट स्थापित करने के लिए विभिन्न कोटि के 72 पदों के सृजन को मंजूरी दी है। इसके साथ ही पॉक्सो ए’क्ट के तहत द’र्ज मा’मलों के निष्पादन के लिए गठित की जाने वाली 54 स्पेशल कोर्ट के लिए विभिन्न कोटि के कुल 432 पदों के सृजन को मंजूरी दी है।

नीतीश सरकार ने खगड़िया में तैनात वाणिज्य कर विभाग के तत्कालीन उपायुक्त शशिकांत चतुर्वेदी को रि’श्वत लेने के आ’रोप में सेवा से ब’र्खास्त कर दिया है। इसके साथ ही नीतीश सरकार ने राज्यहित में फैसला लेते हुए सभी पैक्सों को कंप्यूटरीकृत करने के लिए केंद्रांश के रुप में 149 करोड़ 40 लाख रुपये और राज्यांश के रूप में 99 करोड़ 60 लाख रुपये यानी कुल 249 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। साथ ही सरकार ने बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2022 के गठन को भी स्वीकृति दे दी है।

इसके साथ ही नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet) ने पटना प्रमंडल के तत्कालीन क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ. जनार्दन प्रसाद सुकुमार को भी सेवा से ब’र्खास्त करने का फैसला लिया है। वहीं, बिना इजाजत के लंबे वक्त से गैरहाजिर रहने पर औरंगाबाद के रेफरल अस्पताल, हसपुरा के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. वीरेन्द्र कुमार को भी सेवा से ब’र्खास्त कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button