बिहार

“मेरे क्लास में एक भी लड़की नहीं थी, बहुत खराब लगता था”, सीएम नीतीश का बयान

PATNA : बिहार में सियासी सरगर्मी के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) लगातार अपने काम में जुटे हुए हैं। इसी बीच मगध महिला कॉलेज के एक कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि जब वह इंजीनियरिंग कर रहे थे, तब क्लास में एक भी लड़की नहीं होती थी, जिसे देखकर काफी खराब लगता था।

अगर महिला आ जाती थी तो….

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि अगर कोई महिला आ भी जाती थी तो देखने के लिए पूरी भीड़ लग जाती थी लेकिन अब उन्होंने मेडिकल और इंजीनियरिंग में भी महिलाओं के लिए सीटें रिजर्व की है ताकि प्रदेश की बेटियां हर तरह की उच्च शिक्षा में आगे बढ़ सके।

ये भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार का फरमान – अगले 72 घंटे पटना से बाहर न जाएं विधायक, बिहार में बढ़ गई सियासी हलचल

हॉस्टल की ये है खासियत

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मगध महिला कॉलेज में 504 बेड के Gप्लस 7 की तर्ज पर बले हॉस्टल का उद्घाटन किया। इस दौरान छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। गौरतलब है कि ये हॉस्टल राज्य के सरकारी कॉलेजों में अब तक का सबसे बड़ा छात्रावास है और इसे बनाने में 31.8 करोड रुपए खर्च हुए हैं। यीशु हॉस्टल में दो साउंडप्रूफ सेमिनार हॉल, एक मल्टीमीडिया लैब, जिसमें रिकॉर्डिंग स्टूडियो का सेटअप के साथ-साथ प्रीफैब लैब भी है।

ये भी पढ़ें : RCP सिंह से डरी नीतीश की पार्टी JDU!, अंदरखाने कर रही है पुख्ता तैयारी

इस हॉस्टल के प्रत्येक फ्लोर पर 18 कमरे, 16 वॉशरूम और 12 स्नानघर हैं। एक कमरे में 3 छात्राओं के रहने की पूरी व्यवस्था है। इसके साथ ही हॉस्टल में जिम, इनडोर गेम्स जैसे टेबल टेनिस और कैरम की सुविधा उपलब्ध है। इस हॉस्टल में डाइनिंग हॉल कॉफी शॉप और कैंटीन भी उपलब्ध है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button