बिहार

Bihar Municipal Election Result : नीतीश सरकार में मंत्री की मां भी हार गईं चुनाव, इन दिग्गजों के रिश्तेदारों को भी मिली मात


PATNA : बिहार में नगर निकाय चुनाव (Bihar Municipal Election Result) के फर्स्ट फेज की काउंटिंग जारी है। कई जगहों पर नतीजे भी आने लगे हैं। सूबे के 21 हजार 787 प्रत्याशियों के भाग्य का आज फैसला हो रहा है। हालांकि इस बीच कई दिग्गज नेताओं के घरवालों को भी हार का मुंह देखना पड़ा है। एकतरफ जहां बीजेपी सांसद अजय निषाद की पत्नी चुनाव हार गईं हैं तो दूसरी तरफ नीतीश सरकार में मंत्री की मां को भी निकाय चुनाव में शिकस्त मिली है।

मंत्री की मां भी हार गईं चुनाव

दरअसल, छपरा के दिघवारा नगर पंचायत के वॉर्ड नंबर-7 से श्रम संसाधन मंत्री सुरेन्द्र राम की माता कलावती देवी चुनाव हार गई हैं। उन्हें मुनेश्वर पासवान ने 139 मतों से हराया है। वहीं, उनकी पुत्रवधू राजनंदिनी देवी 1200 मतों से नीतू देवी से पीछे चल रही हैं।

ये भी पढ़ें : BIHAR : मतगणना केन्द्र पर समर्थकों का जबरदस्त हं’गामा, EVM में ग’ड़ब’ड़ी का आ’रोप

नीतीश सरकार में श्रम संसाधन मंत्री सुरेन्द्र राम

इन्हें मिली जीत

वहीं, बक्सर नगर परिषद सीट से कमरुन निशा डेढ़ हजार वोटों के अंतर से मुख्य पार्षद पद के लिए चुनाव जीत गई हैं। वे सामाजिक कार्यकर्ता नियामतुल्लाह फरीदी की पत्नी हैं। उनके पति भी पहले वार्ड पार्षद रह चुके हैं। इधर, मुंगेर में जेडीयू नेता सुमित कुमार वार्ड पार्षद पद पर भारी मतों से जीत हासिल कर चुके हैं। समर्थकों ने अबी और गुलाल लगाकर जश्न मनाया है। वहीं, खगड़िया नगर परिषद से बीजेपी के जिला प्रवक्ता नीतीश कुमार ने जीत हासिल की है।

ये भी पढ़ें : बीजेपी सांसद की पत्नी हार गईं निकाय चुनाव, इस नगर परिषद से थीं उम्मीदवार

निकाय चुनाव हार गईं बीजेपी सांसद की पत्नी

बीजेपी सांसद अजय निषाद की पत्नी रमा निषाद हाजीपुर नगर परिषद से चुनाव मैदान में उतरी थीं लेकिन उन्हें हार का मुं’ह देखना पड़ा। स्थानीय जनता ने उनपर भरोसा नहीं जताया। वार्ड नंबर-1 से ज्योत्सना कुमारी ने उन्हें 53 मतों से मा’त दी है। इस हार के बाद सियासी हलकों में कई तरह की बातें की जाने लगी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button