राष्ट्रीय

Chapra Kand को लेकर संसद में जमकर हुआ ब’वाल, बिहार में राष्ट्रपति शासन की मांग, विपक्ष का भी जुबानी ह’मला

NEW DELHI : बिहार के छपरा में ज’हरीली श’राब पीने (Chapra Kand) से 73 लोगों की मौ’त के बाद अब देश की सियासत भी ग’रमाने लगी है। मंगलवार को संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान बीजेपी सांसदों ने इस मामले को जोरशोर से उठाया और नीतीश सरकार (Nitish Government) को घेरा। इस दौरान बीजेपी की तरफ से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, रविशंकर प्रसाद (Ravishankar Prasad) ने आवाज़ बुलंद की। इसके साथ ही लोजपा (रा) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने भी वा’र किया। वहीं, विपक्ष की तरफ से जेडीयू सांसद ललन सिंह (Lalan Singh) ने भी बीजेपी पर जु’बानी ह’मला किया।

छपरा कां’ड को लेकर संसद में ब’वाल

दरअसल, इस मामले (Chapra Kand) की जां’च को लेकर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम छपरा का दौरा करने जा रही है, जिसे लेकर शून्यकाल के दौरान संसद में ब’वाल शुरू हो गया। राज्यसभा में भी कांग्रेस के नेतृत्व में विरोधी दलों ने इस मु’द्दे को उठाया और वॉ’कआउट कर गये। कांग्रेस के अलावा आरजेडी, जेडीयू ने इस मुद्दे पर जमकर हं’गामा किया। इस दौरान टीएमसी यानी तृणमूल कांग्रेस का भी उन्हें साथ मिला। इन सभी दलों ने केन्द्र सरकार पर मानवाधिकार आयोग के बेजा इस्तेमाल का आ’रोप लगाया।

ये भी पढ़ें : नीतीश सरकार में मंत्री की मां भी हार गईं निकाय चुनाव, इन दिग्गजों के रिश्तेदारों को भी मिली मात

आरजेडी सांसद मनोज झा

ये भी पढ़ें : बीजेपी सांसद की पत्नी हार गईं निकाय चुनाव, इस नगर परिषद से थीं उम्मीदवार

राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद के साथ-साथ चिराग पासवान ने भी इस मा’मले (Chapra Kand) पर चर्चा की मांग की। रविशंकर प्रसाद ने स्पष्ट कहा कि NHRC को छपरा का दौरा करना चाहिए और हालात का जायजा लेना चाहिए। वहीं, चिराग पासवान ने बिहार में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर डाली। साथ ही सीबीआई से इस मामले की जां’च कराने की मांग की।

विपक्ष का जु’बानी ह’मला

वहीं, सदन से वॉकआ’उट के बाद आरजेडी सांसद मनोज झा ने कहा कि NHRC का सियासी इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पीएम के गृहप्रदेश गुजरात में हर तीन महीने में ज’हरी’ली श’राब से लोगों के म’रने का मा’मला सामने आता है। वहां का दौरा तो कभी NHRC नहीं करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button