बिहार

Bihar : आरजेडी-जेडीयू के बीच ख’टप’ट शुरू!, अब शिवानंद तिवारी का नीतीश पर अ’टैक, अब क्या करेंगे तेजस्वी?

PATNA : बिहार (Bihar) सरकार में शामिल दो मुख्य घटक दलों जेडीयू (JDU) और आरजेडी (RJD) के बीच ख’टप’ट शुरू हो गई है। सूबे के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की लाख नसीहतों के बावजूद भी आरजेडी विधायक लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को घे’र रहे हैं और ह’मला करने से बा’ज नहीं आ रहे हैं। इसी कड़ी में अब आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह (Sudhakar singh) और विजय मंडल (Vijay Mandal) के बाद वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर अ’टैक किया है।

शिवानंद तिवारी का नीतीश पर अ’टैक

आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की ‘स’माधान यात्रा’ को लेकर स’वाल खड़े किए हैं और कहा है कि सीएम की बिहार (Bihar) यात्रा में आम जनता की स’मस्याओं का स’माधान नहीं हो रहा है। जिलों के अधिकारी कुछ चिह्नित स्थानों को ही मुख्यमंत्री (CM Nitish kumar) को दिखाते हैं, जो पहले से तय होता है। ये इलेक्शन का वक्त है लिहाजा जनता की स’मस्याओं का स’माधान किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें : बिहार में इन शिक्षकों की नौकरी पर ख’तरा, नौकरी से निकालेगी नीतीश सरकार, आदेश जारी

शिवानंद तिवारी का नीतीश पर जोरदार अ’टैक

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार (Bihar) के सरकारी कार्यालयों में जनता का काम कैसे आसानी से हो ये निश्चित किया जाना चाहिए। अधिकारियों के भरोसे नहीं रहना चाहिए। इसके साथ ही शिवानंद तिवारी ने ये भी कहा कि वे ताउम्र लालू-नीतीश और रामविलास पासवान के साथ कंधा से कंधा मिलाए हैं, ऐसे में उनके सियासी और नैतिक फर्ज को निभाने का उन्हें अधिकार है और ग’लत को ग”लत भी बोलने का पूरा अधिकार है। बिहार गांधी, जेपी और लोहिया की भूमि है, ये भाजपाइयों के हाथों में चला जाए, यह वे संभव होने नहीं दे सकते हैं।

तेजस्वी की चे’तावनी का अ’सर नहीं

गौरतलब है कि अब आरजेडी नेताओं (RJD Leaders) द्वारा लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की कार्यशैली पर स”वाल खड़े किए जाने लगे हैं। जगदानंद सिंह के पुत्र सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) और विजय मंडल (Vijay Mandal) के बाद अब शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने स’वाल खड़े किए हैं। वहीं, कुछ दिन पहले सुधाकर सिंह के वि’वाद को ग’हराते देख तेजस्वी यादव ने भी मो’र्चा संभाला था और पार्टी नेताओं को चे’तावनी दी थी लेकिन उस न’सीहत का कोई खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button