बिहार

Bihar : कुशवाहा के बाद अब नीतीश की आंखों में ख’टक रहे ये दिग्गज नेता!, सियासी दां’व से ये भी होंगे चित्त?

Bihar : बिहार में सियासत इनदिनों चरम पर है। RJD-JDU के बीच सी'क्रेट डी'ल को लेकर घ'मासान जारी है। इस बीच बीजेपी ने सी'क्रेट डी'ल को लेकर बड़ा दावा किया है।

Bihar : बिहार (Bihar) में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के बीच सियासी जं’ग का चैप्टर क्लोज होने का नाम नहीं ले रहा है। दिन गुजरने के साथ ही बिहार (Bihar) की ये सियासी लड़ा’ई और भी बढ़ती जा रही है। दोनों तरफ से आ’रोप-प्र’त्यारो’प का दौर जारी है। हालांकि इस बीच एक और स’नसनीखे’ज बात सामने आ रही है कि उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की आंखों में एक और नेता ख’टक रहा है, जिसे लेकर कई बड़े दावे किए जा रहे हैं।

नीतीश की आंखों में ख’टक रहे ये दिग्गज नेता!

बिहार (Bihar) में जारी इस सियासी ल’ड़ाई पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पैनी नजर है। बीजेपी (BJP) ने अब ये दावा किया है कि उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) के बाद अब बारी आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) की है, जो नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की आंखों में लगातार ख’टक रहे हैं। उन्हें भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राष्ट्रीय जनता दल और जेडीयू के बीच इसी बड़े सी’क्रेट डी’ल का दावा किया है।

ये भी पढ़ें : Chirag Paswan : ‘यूज एंड थ्रो’ की पॉलिटिक्स में माहिर हैं नीतीश, चिराग पासवान ने कुशवाहा को लेकर भी कही बड़ी बात

जगदानंद सिंह, लालू प्रसाद और सुधाकर सिंह

जेडीयू-आरजेडी के बीच हुई सी’क्रेट डी’ल!

बिहार (Bihar) बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उपेन्द्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) जितना डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की आंखों में ख’टकते हैं, उतना ही सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की आंखों में प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) ख’टकते हैं। इन हालात में जेडीयू और आरजेडी के बीच एक सी’क्रेट डी’ल हुई है, जिसमें JDU से उपेन्द्र कुशवाहा और आरजेडी से जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) को बाहर करना शामिल है।

भाजपा ने ली चु’टकी

बिहार (Bihar) भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने चु’टकी लेते हुए कहा है कि जगदा बाबू (Jagadanand Singh) तो फिलहाल बाहर जाते-जाते बच गये लेकिन अब देखना है कि उपेन्द्र कुशवाहा जी (Upendra Kushwaha) का क्या होता है। गौरतलब है कि बिहार (Bihar) के पूर्व कृषि मंत्री और जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) के पुत्र सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खि’लाफ मो’र्चा खोल रखा है, जिससे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी प’रेशान हैं। सुधाकर सिंह मंगलवार को ही आरजेडी के नोटिस का भी जवाब भेजा है।

नीतीश, उपेन्द्र कुशवाहा और जगदानंद सिंह

विदित है कि कुछ दिनों पहले जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) के पुत्र सुधाकर सिंह ने जब मंत्री पद से इ’स्तीफा दिया था तब जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) खुलकर पुत्र के समर्थन में आ गये थे और महीने भर तक पार्टी दफ्तर नहीं आए थे। हालांकि बेटे के पक्ष में जगदानंद सिंह (Jagadanand Singh) ने कुछ नहीं बोला था और पार्टी की गतिविधियों से दूरी बना ली थी। फिलहाल बीजेपी का ये कहना है कि आरजेडी और जेडीयू के बीच यही बड़ी सी’क्रेट डी’ल हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button