बिहार

IPS Vikas Vaibhav : बिहार में IPS विकास वैभव को शोकॉज नोटिस जारी, कहीं छोड़ न दें पद, बढ़ गई त’करार

, IPS Vikas Vaibhav : बिहार के ईमानदार और कड़क IPS ऑफिसर के तौर पर पहचाने जाने वाले विकास वैभव (IPS Vikas Vaibhav) पर स’ख्त का’र्रवाई हो सकती है। दरअसल, IPS विकास वैभव (IPS Vikas Vaibhav) द्वारा किए गये ट्वीट के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब उन्हें शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है लिहाजा ऐसी बातें की जाने लगी हैं कि अब इस नोटिस के बाद कहीं क’ड़क IPS अधिकारी विकास वैभव (IPS Vikas Vaibhav) पद छोड़ने जैसा कोई बड़ा फैसला न ले लें।

कहीं पद न छोड़ दें IPS विकास वैभव

IPS विकास वैभव (IPS Vikas Vaibhav) ने पद छोड़ने जैसे फैसले के बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट जारी कर इशारा भी किया है। दरअसल, विकास वैभव (IPS Vikas Vaibhav) को शो-कॉज नोटिस जारी किया गया है, उसमें लिखा है कि दिनांक 09.02.2023 की सुबह आपके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यथा ट्वीटर पर आपके हैंडल से किया गया गया ट्वीट वायरल हो रहा है। उक्त ट्वीटर मैसेज में लिखा गया है कि आप डीजी रैंक की महिला ऑफिसर से गा’लियां सुन रहे हैं। उक्त तथ्यों के समर्थन में आपने ये भी लिखा है कि आपके द्वारा रिकॉर्ड भी किया गया है।

ये भी पढ़ें : बिहार में इस दिन से फिर लौटेगी ‘ठंड’, बढ़ेगी कनकनी, 3-5 डिग्री गिरेगा रात का पारा

विकास वैभव को जारी शोकॉज

सरकारी सेवक नियमावली के बताए गये नियम

IPS विकास वैभव (IPS Vikas Vaibhav) को जारी किए गये शोकॉज नोटिस में सरकारी सेवक नियमावली के नियम लिखकर भी भेजे गये हैं। आखिर में लिखा गया है कि आपका उक्त आचरण एक वरीय पुलिस पदाधिकारी के आचरण के सर्वथा प्र’तिकूल है और आपकी अनुशासनही’नता, कर्तव्यही’नता और वि’रुद्ध कार्यों का द्योतक है। कृपया 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण समर्पित करें कि क्यों नहीं आपके इस आचरण के लिए अनुशासनिक का’र्रवाई की अनुशंसा राज्य सरकार से की जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button