बिहार

Emotional Story : सुबह हुआ मां का निधन और दोपहर में मैट्रिक परीक्षा देने पहुंच गई छात्रा, जज्बे को सलाम

Emotional Story : बिहार के एक भावुक कर देने वाली खबर सामने आयी है, जहां सुबह मां के नि'धन के बाद छात्रा दोपहर में एग्जाम देने पहुंच गई। जज्बे को सलाम।

Emotional Story : बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा के दौरान एक बेहद ही भावुक (Emotional Story) कर देने वाली खबर सामने आयी है। दरअसल, शुक्रवार की सुबह एक छात्रा की मां का नि’धन हुआ और फिर छात्रा हिम्मत दिखाते हुए दोपहर में परीक्षा देने के लिए एग्जामिनेशन सेंटर पर पहुंच गई। छात्रा के इस जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है।

छात्रा के जज्बे को सलाम

ये पूरा मामला (Emotional Story) नवादा के नवीनगर का है। बताया जा रहा है कि बिहार बोर्ड मैट्रिक (Bihar Matric Exam 2023) की छात्रा काजल कुमारी (Kajal kumari) की माता लालमुनी देवी का सुबह में नि’धन हो गया। मां के नि’धन के बाद छात्रा पूरी तरह से टू’ट (Emotional Story) गई और मैट्रिक की परीक्षा (Bihar Matric Exam 2023) नहीं देने की बात कहने लगी लेकिन रिश्तेदारों और सहेलियों के समझाने के बाद छात्रा ने हिम्मत नहीं हारी और परीक्षा देने के लिए सेंटर पर पहुंच गई।

ये भी पढ़ें : उद्धव ठाकरे को लगा बड़ा झटका, शिंदे गुट को मिला शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न

Bihar Emotional Story
परीक्षा देते छात्र (फाइल)
परीक्षा देने जाते छात्र (फाइल)

चंदा जुटाकर किया गया अं’तिम सं’स्कार

हालांकि एग्जाम देते वक्त जब ये बात (Emotional Story) एग्जामिनेशन सेंटर पर मौजूद (Bihar Matric Exam 2023) वीक्षक और शिक्षकों के साथ पुलिसकर्मियों को पता चली तो उन्होंने छात्रा काजल के जज्बे (Emotional Story) को सलाम किया और फिर उसकी जमकर तारीफ की।

Bihar Emotional Story
परीक्षा देते छात्र (फाइल)

वहीं, नवादा के ओरैना गांव के रहने वाले छात्रा के पिता गोरेलाल सिंह ने बताया कि वे काफी गरीब है लिहाजा चंदा जुटाकर पत्नी का अं’तिम सं’स्कार किया। इसके बाद वे काजल को लेकर एग्जाम दिलाने के लिए सेंटर पर पहुंचे, जहां बेटी ने इस हालत में परीक्षा दी। मुझे उसपर गर्व है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button