बिहार

Bihar Cabinet Expansion : बिहार में जल्द होगा कैबिनेट विस्तार, इन्हें बनाया जाएगा मंत्री!

Bihar Cabinet Expansion : बिहार में जल्द ही नीतीश कैबिनेट का विस्तार हो सकता है। इस संबंध में कांग्रेस की तरफ से दो नेताओं के नाम भेज दिए गये है।

Bihar Cabinet Expansion : बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर आ रही है कि प्रदेश में जल्द ही नीतीश कैबिनेट का विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) हो सकता है। इस सिलसिले में कैबिनेट मंत्री बनने वाले नेताओं के नामों पर चर्चा भी शुरू हो गई है।

जल्द होगा कैबिनेट विस्तार

सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आ रही है कि कैबिनेट विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) में कांग्रेस की तरफ से दो मंत्री पदों की मांग की गई है। इसके लिए नाम भी सामने आ गये हैं। ये नाम भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह द्वारा तेजस्वी यादव को भेज दिया गया है, जिसे अब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आगे बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें : नीतीश को सताने लगा अब इस नेता के पाला बदलने का डर, कुशवाहा के बाद छोड़ सकते हैं साथ!

Bihar Cabinet Expansion
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

इन्हें बनाया जा सकता है कैबिनेट मंत्री

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की तरफ से वरिष्ठ नेता अजीत शर्मा और राजेश राम का भेजा गया है, जिन्हें नीतीश सरकार में कबीना मंत्री (Bihar Cabinet Expansion) बनाया जा सकता है। आपको बता दें कि बीते कुछ दिनों से कांग्रेस पार्टी लगातार दो और मंत्री पद की मांग करती आ रही है।

कांग्रेस नेता अजीत शर्मा और राजेश राम

अबतक नहीं हुई है आधिकारिक घोषणा

वहीं, इस पूरे मामले पर आरजेडी विधायक भाई वीरेन्द्र ने कहा है कि बिहार कैबिनेट का विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) होना तय है लेकिन ये नीतीश कुमार के विशेषाधिकार में आता है। ऐसे में ये कब होगा, किसे कितना मंत्री पद मिलेगा। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या फिर तेजस्वी यादव भी दे सकते हैं।

CM नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और ललन सिंह

इस पूरे मामले पर कांग्रेस का कहना है कि उनकी पार्टी की जितनी संख्या है, उसके आधार पर दो मंत्री पद और मिलना चाहिए। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू हो गया है। इसमें गवर्नर के अभिभाषण के बाद महागठबंधन की मीटिंग का भी आयोजन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button