बिहार

Nitish Cabinet Big Decision : नीतीश कैबिनेट की बैठक में 16 एजेंडों पर लगी मुहर, जनहित में सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Nitish Cabinet Big Decision : नीतीश कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Big Decision) में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगी है।

Nitish Cabinet Decision : बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी खबर आ रही है कि नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म (Nitish Cabinet Big Decision) हो गई है और इस मीटिंग में बिहार की जनता के लिए सरकार ने कई बड़े फैसले लिए हैं। नीतीश कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Big Decision) में कुल 16 एजेंडों पर मुहर लगी है।

कैबिनेट की बैठक में फैसला

इस कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेशवासियों को होली और शब-ए-बारात की बधाई और शुभकामनाएं दी है। वहीं, खास बात ये है कि इस बार की कैबिनेट बैठक (Nitish Cabinet Big Decision) में भी शिक्षक नियोजन नियमावली पर मुहर नहीं लगी है लिहाजा नियमावली की आस लगाए बैठे लाखों शिक्षक अभ्यार्थियों को बड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें : तमिलनाडु में बिहारियों पर हुए हमले के बाद गुस्से में नीतीश, घुमा दिया फोन और…

nitish-cabinet-big decision-in bihar
nitish-cabinet-big decision-in bihar
नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

सरकार ने लिया बड़ा फैसला

नीतीश सरकार ने इस कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Big Decision) में ये फैसला लिया और कनीय अभियंता बहाली के लिए नई नियमावली बनाई है। बिहार से उत्तीर्ण छात्रों को वेटेज मिलेगा। सरकारी और मान्यता प्राप्त निजी कॉलेजों से पास छात्र-छात्राओं को 40 फीसदी आरक्षण मिलेगा। कॉन्ट्रेक्ट पर पहले से काम कर रहे छात्र-छात्राओं को 25 फीसदी का रिजर्वेशन दिया जाएगा।

इसके साथ ही दरभंगा के बहादुरपुर में एम्स निर्माण को लेकर भी फैसला लिया गया है, जिसके नीतीश सरकार ने जमीन का आवंटन कर दिया है। बिहार सरकार ने 150 एकड़ जमीन एम्स को दी है। दरभंगा के शोभन बाइपास के पास यह जमीन दी गयी है।

वहीं, छपरा में पावर ग्रिड के लिए भी नीतीश सरकार (Nitish Cabinet Big Decision) ने भूमि का आवंटन किया है। बक्सर और समस्तीपुर में खनिज संपदा को लेकर लीज पर जमीन राज्य सरकार ने लीज पर दी। वहीं, नीतीश कैबिनेट की बैठक में बांका के अमरपुर बाइपास को स्वीकृति दी गयी है। 74.24 करोड़ की लागत से 7 किलोमीटर का बाइपास अब बनेगा।

nitish-cabinet-big decision-in bihar
Nitish-Tejashwi

शिक्षा मंत्री ने की थी घोषणा

दरअसल, पिछली कैबिनेट बैठक (Nitish Cabinet Big Decision) से पहले शिक्षा मंत्री ने ये घोषणा की थी कि उन्होंने नियमावली पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। प्रस्ताव कैबिनेट में चला गया है। शिक्षा मंत्री के दावे के बाद अभ्यर्थी आस लगाए बैठे थे लेकिन इस बार भी मुहर नहीं लग सकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button