बिहार

Nitish Cabinet Meeting : नीतीश कैबिनेट की बैठक में 10 एजेंडों पर लगी मुहर, जनहित में सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Nitish Cabinet Meeting : बिहार में एकबार फिर नीतीश कैबिनेट (Nitish Cabinet Meeting) की मीटिंग हुई, जिसमें कुल 10 एजेंडों पर मुहर लगी है। नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में जनता के हित में कई बड़े फैसले लिए गये हैं।

सरकार ने लिया बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मीटिंग (Nitish Cabinet Meeting) में कृषि, पथ निर्माण और सामान्य प्रशासन समेत कई विभागों के प्रस्तावों को स्वीकृति मिली है। नीतीश सरकार ने मॉनसून, बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए 50 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें : Tejashwi on Bridge : बिहार में भरभराकर पुल गिरने के बाद तेजस्वी की सफाई, BJP ने मांगा चाचा-भतीजे का इस्तीफा

Nitish Cabinet Meeting

बीज वितरण के लिए 50 करोड़ की स्वीकृति

इसके साथ ही वित्तीय वर्ष 2023-24 में अनियमित मॉनसून बाढ़ सूखा प्रविष्टि जैसी स्थिति में खरीफ 2023 में आकस्मिक फसल योजना के अंतर्गत बीज वितरण के लिए 50 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है। इसके साथ ही प्रदेश में आरा मिलों की संख्या 1919 से बढ़ाकर 3200 और विनियर मिल की संख्या 177 से बढ़ाकर 450 करने के फैसले को मंजूरी मिली है।

NITISH CABINET MEETING
FILE
Nitish Cabinet Meeting

3566 जवानों को अवधि विस्तार

नीतीश कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Meeting) में बिहार पुलिस के अंतर्गत सैप के 3566 जवानों को एक साल का अवधि विस्तार देने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। साथ ही पटना हाईकोर्ट में चालक के 27 और अंकेक्षण निदेशालय के लिए 6 पद सृजन का प्रस्ताव भी स्वीकृत किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button