बिहार

Tejashwi on Bridge : बिहार में भरभराकर पुल गिरने के बाद तेजस्वी की सफाई, BJP ने मांगा चाचा-भतीजे का इस्तीफा

Tejashwi on Bridge : भागलपुर में गंगा नदी पर बन रहे पुल के भरभराकर गिर जाने के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने हो गये हैं।

Tejashwi on Bridge : बिहार के भागलपुर में गंगा नदी पर बन रहे पुल के भरभराकर गिर जाने के बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई है। अब इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी ने जोरदार हमला बोला है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव का इस्तीफा मांगा है। वहीं, तेजस्वी यादव (Tejashwi on Bridge) ने इस पूरे मामले पर सफाई दी है।

बीजेपी ने सरकार को घेरा

भागलपुर में सुल्तानगंज को अगुवानी घाट से जोड़ने वाले निर्माणाधीन पुल के गिरने के बाद बीजेपी ने महागठबंधन सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है और नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव (Tejashwi on Bridge) का इस्तीफा मांगा है। केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा है कि नीतीश और तेजस्वी पुल गिरने की नैतिक जिम्मेदारी लें और इस्तीफा दें। कुछ ही महीनों के भीतर ये पुल दूसरी बार गिरा है।

ये भी पढ़ें : Bridge collapsed : बिहार में बड़ा हादसा, भरभराकर गिरा गंगा नदी पर बन रहा पुल, देखें खौफनाक video

Tejashwi on Bridge

अश्विनी चौबे ने मांगा चाचा-भतीजे का इस्तीफा

अश्विनी चौबे ने कहा है कि बिहार में व्याप्त भ्रष्टाचार का एक और नमूना देख लीजिए, अगुवानी-सुल्तानगंज गंगा पुल एकबार फिर गिर गया है। पुल का गिरना भ्रष्टाचार की कहानी चीख-चीख कर बयां कर रही है। इस घटना का तुरंत संज्ञान लेते हुए चाचा-भतीजा को इस्तीफा देकर देश के सामने मिसाल पेश करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : opposition parties Meeting : नीतीश की अगुवाई में 12 जून को होने वाली विपक्षी दलों की मीटिंग रद्द, अब इस दिन होगी बैठक!

तेजस्वी यादव ने दी सफाई

वहीं, इस पूरे मामले पर तेजस्वी यादव (Tejashwi on Bridge) ने कहा है कि ये पहली मर्तबा नहीं हुआ है। इससे पहले अप्रैल 2022 में भी ये निर्माणाधीन पुल गिरा था। पथ निर्माण विभाग का काम संभालने के बाद हमने इस पुल की जांच IIT रुड़की से करायी थी, जिसके आधार पर पुल के स्ट्रक्चरल डिजाइन में फॉल्ट पाया गया था। इसके बाद क्षतिग्रस्त हिस्से को तोड़कर फिर से बनाने का काम शुरू किया गया। अभी इस पुल से संबंधित एक और रिपोर्ट IIT बॉम्बे से आनी है। इस पुल को लेकर पहले से ही आशंका जतायी जा रही थी।

Tejashwi on Bridge
भरभराकर गिरा पुल

गौरतलब है कि भागलपुर में भरभराकर पुल के गिरने (Tejashwi on Bridge) से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है लेकिन इस घटना के बाद अफरातफरी के साथ-साथ लोगों में दहशत है। फिलहाल पुल के भरभराकर गिरने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

Tejashwi on Bridge
1717 करोड़ की लागत से बन रहा था पुल

जानकारी के मुताबिक खगड़िया-अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच बन रहे इस पुल को 1717 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा था। इस निर्माणाधीन पुल (Tejashwi on Bridge) का सुपर स्ट्रक्चर गिरा है। फिलहाल ब्रिज गिरने की वजह साफ नहीं हो पायी है। इस पुल के गिरने के बाद जेडीयू विधायक ललित मंडल ने कहा है कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। लोगों की उम्मीद थी कि इस साल नवंबर-दिसंबर में पुल का उद्घाटन हो जाएगा लेकिन उससे पहले ही ये भरभराकर गिर गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button