बिहार

Rain alert in Bihar : अगले 2 से 3 घंटों में इन 14 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, वज्रपात की भी चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट

Rain alert in Bihar : मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट (Rain alert in Bihar) जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ 2 से 3 घंटों में कई इलाकों में तेज बारिश के साथ वज्रपात हो सकता है। तेज बारिश का सिस्टम लगातार सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों में तेज बारिश के आसार हैं।

इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग (Rain alert in Bihar) के मुताबिक अगले कुछ घंटों में बिहार की राजधानी पटना समेत बांका, बेगूसराय, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, खगड़िया, सीतामढ़ी, लखीसराय, मधेपुरा, मुंगेर, सहरसा, सारण, शेखपुरा और सीवान जिले के कई इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने वज्रपात होने की भी आशंका जतायी है।

ये भी पढ़ें : Transfer in Bihar : बिहार में बड़े पैमाने पर समाज कल्याण विभाग में ट्रांसफर, देखें लिस्ट

Rain alert in Bihar

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग (Rain alert in Bihar) के मुताबिक इन जिलों में बारिश के साथ-साथ 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बिगड़ते मौसम को देखते हुए लोगों को चेताया है और कहा है कि वे सतर्क और सावधान रहें।

Rain alert in Bihar
Rain alert in Bihar

साथ ही बारिश के दौरान पेड़ के नीचे न छिपे। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button