बिहार

Shaheed Diwas : शहीद दिवस पर कटेयावासियों ने शहीदों को किया याद, कहा : आपके विचार हमेशा करते रहेंगे प्रेरित

GOPALGANJ : देश भर में बुधवार यानी 23 मार्च को शहीद दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर आज गोपालगंज के कटेया बाजार में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां नगर के कई गणमान्य और बुद्धिजीवियों ने शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

शहीदों को शत-शत नमन

शहीद दिवस के मौके पर गोपालगंज के कटेया बाजार में पूर्व नगर भाजपा अध्यक्ष अनंत नारायण केशरी के आवास पर शहीदों की याद में कार्यक्रम आयोजित किया गया। मौके पर मौजूद लोगों ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को शत-शत नमन किया और कहा कि इन तीनों ने एक भारत, एक इंडिया की आजादी के लिए अपने प्रा’णों की आ’हुति दी थी। आज के स्वतंत्र देश में हम इनकी वजह से ही सांस ले रहे हैं।

साथ ही इस मौके पर बुद्धिजीवियों ने शहीदों को याद करते हुए कहा कि शहीद भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु की विचारधारा हमेशा लोगों को प्रेरित करती रहेंगी।

इस मौके पर बीजेपी नगर अध्यक्ष श्रवण कुमार मद्धेशिया, व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष अवध किशोर, महामंत्री उमर वैश्य, सुनील कुमार वैश्य, चेयरमैन पद के भावी प्रत्याशी प्रदीप कुमार जायसवाल और सुनील कुमार, बीजेपी युवा मोर्चा के अध्यक्ष पिंटू गुप्ता, उप चेयरमैन के प्रत्याशी सचिन कुमार मद्धेशिया, अशोक मद्धेशिया, ललन मद्धेशिया और जसवंत वर्णवाल भी मौजूद थे।

विदित है कि 23 मार्च, 1931 को भारत के तीन वीर सपूतों भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु ने हंसते-हंसते फां’सी की सजा को गले लगा लिया था। आजादी के बाद से देशभर में इस दिन को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button