बिहार

बोचहां उपचुनाव को लेकर गरमाई सियासत, VIP प्रत्याशी ने तेजस्वी पर साधा निशाना, कहा : कभी नहीं…..


PATNA : बोचहां विधानसभा उपचुनाव (Bochaha assembly Byelection) को लेकर बिहार की सियासत पूरी तरह गरम हो गई है। इस सीट पर क’ब्जा करने के लिए सभी पार्टियों में शह और मात का खेल जारी है। इसी बीच VIP प्रमुख मुकेश सहनी (VIP Supremo Mukesh Sahni) ने बड़ा दांव खेलते हुए पूर्व मंत्री रमई राम की पुत्री गीता कुमारी (VIP Candidate Geeta Kumari) को बोचहां से उम्मीदवार बनाया है। कैंडिडेट घोषित होने के बाद गीता कुमारी ने तेजस्वी यादव पर तीखा नि’शाना साधा है।

गीता ने साधा तेजस्वी पर निशाना

बोचहां से मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी की उम्मीदवार गीता कुमारी ने कहा है कि वो तेजस्वी यादव को अपना भाई मानती थी और उन्हें राखी भी बांधती थी लेकिन तेजस्वी ने बहन का मान नहीं रखा और बदले में धो’खा दिया।

पिता रमई राम और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के साथ गीता कुमारी

‘तेजस्वी कभी नहीं बनेंगे मुख्यमंत्री’

इसके साथ ही रमई राम की पुत्री गीता कुमारी ने कहा है कि तेजस्वी यादव को भाई मानने पर सम्मान नहीं मिला है । वे जा’तीयता करते हैं। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि तेजस्वी यादव कभी भी बिहार के मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने अपने पिता रमई राम को बिहार की सियासत का “भीष्म पितामह” करार दिया और कहा कि उनके पिता ने आरजेडी को खू’न-पसीने से सींचा है लेकिन बदले में क्या मिला – धो’खा।

इसी अ’पमान की वजह से अब वे मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी में शामिल हुईं हैं। अब जनता ही फैसला करेगी। उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि बोचहां में खूब विकास होगा। उनके टक्कर में न तो अमर पासवान हैं और नहीं बेबी कुमारी। वे 23 मार्च को नामांकन दाखिल करेंगी।

रमई राम का गढ़ रहा है बोचहां

विदित है कि गीता कुमारी बिहार के पूर्व मंत्री रमई राम की पुत्री हैं। बोचहां रमई राम का गढ़ माना जाता है। वह 1980 से लेकर 2015 तक लगातार यहां से जीतते रहे हैं। उन्होंने 9 बार बोचहां की नुमाइंदगी की है।

रमई राम तीन बार RJD, एक बार JDU, दो बार जनता दल समेत तीन बार दूसरे और दलों से चुनाव जीत चुके हैं। रमई राम लालू प्रसाद की पार्टी RJD के बड़े लीडर्स में शुमार रहें हैं। वो बिहार सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button