बिहार

आरजेडी का आज लगेगा जनता दरबार, लोगों की शिकायतें सुनेंगे ये दो मंत्री

PATNA : राष्ट्रीय जनता दल के दफ्तर (Janta Darbar in Rjd Office) में आज जनता दरबार लगेगा। मंगलवार का दिन होने के कारण आरजेडी कोटे के मंत्री जनता दरबार में लोगों की शिकायतें सुनेंगे और उनका निपटारा करेंगे। आरजेडी कार्यालय (Rjd Office) में आज लगने वाले जनता दरबार में खान एवं भूतत्व मंत्री डॉ. रामानन्द यादव (Minister Dr. Ramanand Yadav) और श्रम संसाधन मंत्री सुरेन्द्र राम (Surendra Ram) मौजूद रहेंगे।

जन सुनवाई कार्यक्रम में आरजेडी मंत्री

आपको बता दें कि ये जनता दरबार राष्ट्रीय जनता दल के दफ्तर (Janta Darbar in Rjd Office) में लगेगा। प्रत्येक मंगलवार को आरजेडी की तरफ से जन सुनवाई कार्यक्रम (Jan sunwai Programme) की शुरुआत की गई है। वहीं, प्रत्येक सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar Janta Darbar) द्वारा जनता दरबार लगाया जाता है, जहां फरियादी अपनी शिकायतें सीएम नीतीश के सामने रखते हैं।

ये भी पढ़ें : पिता लालू प्रसाद से ICU में मिलकर भावुक हुईं मीसा भारती, पिता की पी’ड़ा को लेकर कही बड़ी बात

जनता दरबार में लोगों की फरियाद सुनते सीएम नीतीश कुमार (फाइल)

आरजेडी दफ्तर में होने वाले जनसुनवाई कार्यक्रम में मंत्री के सामने अपनी शिकायत रखने वाले लोगों को अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद वे अपनी फरियाद मंत्री के सामने रख सकेंगे। आरजेडी दफ्तर में ये जनता दरबार दोपहर 1 बजे से 3 बजे तक चलेगा।

लोगों की समस्याओं का होगा निपटारा

इस जनता दरबार के बारे में आरजेडी का कहना है कि कार्यक्रम में प्रदेश के किसी भी इलाके का व्यक्ति प्रदेश कार्यालय पहुंचकर मंत्री को अपनी शिकायत से अवगत करा सकता है और लिखित आवेदन भी दे सकता है। हर बार आरजेडी के दो मंत्रियों को कार्यक्रम में बुलाया जाता है। अलग-अलग विभागों के मंत्री लोगों की विभाग से संबंधित और अन्य विभाग की समस्याएं भी सुनते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button