झारखण्ड

दिल्ली में मानवाधिकार दिवस पर भव्य कार्यक्रम, झारखण्ड से दिनेश कुमार शर्मा किनू और मनोज सिंह हुए शामिल

NEW DELHI : नई दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की तरफ से विज्ञान भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मुख्य अतिथि थी. वहीं, झारखण्ड से आमंत्रित किए गए झारखण्ड मानवाधिकार संघ के अध्यक्ष दिनेश कुमार शर्मा, किनू और मानवाधिकार संघ के सलाहकार, सह वरिष्ठ सदस्य मनोज सिंह भी इस भव्य कार्यक्रम के गवाह बनें.

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के एएसपी ईशम सिंह ने भी शिरकत की. उन्होंने खुद मनोज सिंह और दिनेश शर्मा किनू को कार्यक्रम का निमंत्रण दिया. इस मौके पर ईशम सिंह ने जोर देकर कहा कि झारखण्ड से मानवाधिकार उल्लंघन के जो भी मामले आएंगे, इसके समधान का प्रयास आयोग की तरफ से किया जाएगा. उधर, झारखण्ड मानवाधिकार संघ के अध्यक्ष दिनेश कुमार शर्मा ने भी बताया कि झारखण्ड में मानवाधिकार से जुड़े मामले को आयोग के सामने लाने की कोशिश की जाएगी ताकि एक आम आदमी का हक़ उसे मिले और उसके साथ इंसाफ हो.

अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के इस आयोजन पर देशभर के कोने-कोने से कार्यकर्त्ताओं की मौजूदगी देखी गई. लोगों में इसे लेकर काफ़ी उत्साह था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button