बिहार

Bihar में टला बड़ा रेल हा’दसा, यात्रियों के बीच म’चा ह’ड़कं’प

भागलपुर : बिहार (Bihar) में एकबार फिर बड़ा रेल हा’दसा (Train accident) टल गया। भागलपुर-किउल रेलखंड के सुल्तानगंज में ये बड़ा हा’दसा टल गया। इस हा’दसे की जानकारी मिलते ही रेल प्रशासन भी हरकत में आया। साथ ही मुसाफिरों में भी ह’ड़कं’प म’च गया।

ट’ला बड़ा रेल हाद,सा

दरअसल, मालदा-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस की कपलिंग खुल गई, जिसके बाद ट्रेन (Train accident) दो हिस्सों में बं’ट गई। ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने के बाद यात्रियों के बीच अ’फरा-त’फरी मच गई और वे जान बचाने के लिए ट्रेन से नीचे उतर गए। घटना के बाद इस रेलखंड पर करीब एक घंटे के लिए परिचालन बा’धित हो गया।

ऐसे हुआ हा’दसा

जानकारी के मुताबिक बुधवार को करीब पौने 11 बजे मालदा-किउल इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन सुल्तानगंज से रवाना हुई थी। सुल्तानगंज से आगे बढ़ते ही करीब 2 किमी बाग अचानक से ट्रेन की कपलिंग खुल गई और फिर ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। हालांकि इसकी तुरंत जानकारी मिलते ही ड्राइवर ने ट्रेन को रोका और फिर मौके पर टेक्निकल टीम भी पहुंच गई।

कंपलिंग खुलने के बाद यात्रियों के बीच अ’फरा-त’फरी म’च गई और ट्रेन के सारे यात्री रेलवे लाइन पर उतर गए। रेलवे की टीम के आने के बाद खुले हुए कपलिंग को जोड़ा गया और उसके बाद ट्रेन को रवाना किया गया। गौरतलब है कि इससे पहले बीते 3 दिसंबर को रोहतास में भी गया-दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर सासाराम और करबंदिया स्टेशन के बीच चलती ट्रेन की दो बोगियां खुलकर अलग हो गईं थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button