बिहार

Sudhakar Singh : सुधाकर सिंह के खिलाफ बड़े ए’क्शन की तैयारी में RJD, JDU के स’ख्त ते’वर का दिखने लगा अ’सर

Sudhakar Singh : आरजेडी के नेता और बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) को लेकर इस वक्त बड़ी खबर आ रही है कि सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के खि’लाफ लगातार उनकी बयानबाजी से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में कई सारी बातें कही गई हैं।

ए’क्शन की तैयारी में आरजेडी

सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) को जारी किए गये नोटिस में गठबंधन धर्म की मर्यादा का उ’ल्लंघ’न करने और आ’पत्तिज’नक बयान से आरजेडी के बड़े वर्ग को आ’हत करने की बात कही गई है। साथ ही लिखा गया है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (RJD President) के निर्देशानुसार आपको यह कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष (RJD President) के संज्ञान में आया है कि एक बार पुनः आपने गठबंधन धर्म की मर्यादा का उ’ल्लंघ’न किया है।

ये भी पढ़ें : Mukesh Sahni : मुकेश सहनी की पार्टी में नीतीश की बड़ी सें’धमा’री, वीआईपी के कई बड़े नेता JDU में शामिल

आरजेडी नेता सुधाकर सिंह

दरअसल, राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में सर्वसम्मति से यह प्रस्ताव पारित किया गया था कि गठबंधन के मसलों और शामिल दलों के शीर्ष नेतृत्व के संबंध में सिर्फ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (RJD President) या बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ही बात रखने के लिए अधिकृत हैं लेकिन आपने (Sudhakar Singh) लगातार इस प्रस्ताव का उ’ल्लंघ’न किया है।

राष्ट्रीय महासचिव द्वारा नो’टिस जारी

इसके साथ ही ये भी लिखा हुआ है कि आपके बयान (Sudhakar Singh) लगातार उन ता’कतों को बल देते हैं, जो संविधान को रौं’दक’र न्याय सौहार्द्र और समानता की पैरोकारी को समाप्त करना चाहते हैं। आपके आ’पत्तिजन’क बयान देश-प्रदेश और राजद के एक बड़े वर्ग को आ’हत कर रहा है। राजद के संविधान की धारा 35 के नियम 22 के तहत आप कृपया 15 दिनों के अंदर यह स्पष्टीकरण दें कि क्यों नहीं आपके वि’रुद्ध क’ठोर अ’नुशासना’त्मक का’र्रवाई की जाए। यह नो’टिस पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्धिकी (Abdul Bari Siddiqui) के द्वारा जारी किया गया है।

गौरतलब है कि आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) द्वारा बीते कुछ दिनों से लगातार बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के ऊपर स’वाल उठाए जा रहे हैं, जिसके बाद जेडीयू (JDU) की तरफ से इनके ऊपर लगातार ए’क्शन लेने को कहा जा रहा था। जेडीयू की तरफ से पार्टी के संसदीय बोर्ड के नेता उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा था कि खरमास तक का इंतजार है, उसके बाद कुछ बड़ा देखने को मिलेगा, जिसके बाद अब यह ए’क्शन दिखने लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button