बिहार

Bihar Weather : बिहार में एकबार फिर से बदलेगा मौसम, इन जिलों में होगी बारिश!, मौसम विभाग का अ’लर्ट

Bihar Weather : बिहार में बीते एक हफ्ते में मौसम (Bihar Weather) में तेजी से बदलाव हो रहा है। कभी अच्छी धूप निकल रही है तो कभी हल्की बूंदाबांदी के साथ मौसम (Bihar Weather) में बदलाव हो रहा है। मौसम विभाग (Bihar Weather) की माने तो पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानों में बारिश कम हो रही है लिहाजा लोगों को अब भी कोहरे के साथ ठंड का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग का अ’लर्ट

मौसम विभाग (Bihar Weather) की माने तो धीरे-धीरे मौसम साफ होगा। 22-26 जनवरी के बीच पटना, भागलपुर और कोसी के कुछ इलाकों में पछुआ हवा चलने की संभावना है। हालांकि इस दौरान गुनगुनी धूप निकलेगी।, जिससे लोगों को ठंड में कमी महसूस होगी। इसके साथ ही 23 जनवरी से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में और इजाफा होगा। 23 जनवरी से ठंड में कमी आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : नीतीश के एक और मंत्री के बि’गड़े बोल, कहा : 10 प्रतिशत वाले अंग्रेजों के द’ला’ल

बारिश का अ’लर्ट

इन इलाकों में होगी बारिश

वहीं, बारिश को लेकर मौसम विभाग (Bihar Weather) की माने तो प्रदेश के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-सेंट्रल भागों के क्षेत्र में पटना (Patna), छपरा (Chapra) और डेहरी में हल्की बारिश हुई। अन्य जिले शुष्क रहे। हालांकि वातावरण में नमी के कारण बिहार (Bihar Weather) के दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्व के कुछ स्थानों पर बारिश के आसार है।

मौसम विभाग की माने तो बिहार (Bihar Weather) में अगले पांच दिनों के पूर्वानुमान के मुताबिक न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है। कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक इस मौसम में झुलसा रोग का डर सताता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button