बिहार

BJP Mahaplan : बिहार के लिए बीजेपी का महाप्लान, नीतीश को घे’रने की चल दी शा’तिर चा’ल!

BJP Mahaplan : आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों भारतीय जनता पार्टी (BJP Mahaplan) अब जी-जान से जुट गई है लिहाजा बीजेपी (BJP Mahaplan) के बड़े नेता और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) लगातार बिहार आ रहे हैं। बीजेपी के ‘चाणक्य’ कहे जाने वाले अमित शाह (Amit Shah) एकबार फिर 22 फरवरी को पटना पहुंचेंगे और किसानों के जरिए बिहार को साधने की कोशिश करेंगे।

बीजेपी ने बनाया महाप्लान

बताया जा रहा है कि बिहार भाजपा (BJP Mahaplan) द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन (Kisan Sammelan) में अमित शाह (Amit Shah) भाग लेंगे। बीजेपी (BJP Mahaplan) का ये किसान सम्मेलन (Kisan Sammelan in Patna) संन्यासी एवं किसान नेता स्वामी सहजानंद सरस्वती (Swami Sahajanand Saraswati) की जयंती के मौके पर आयोजित किया जा रहा है। इसे लेकर भाजपा (BJP Mahaplan) ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

ये भी पढ़ें : उपेन्द्र कुशवाहा के खु’लासे के बाद भाजपा का बड़ा बयान, कहा : देंगे प्रस्ताव तो….

अमित शाह और नीतीश कुमार

इस संबंध में बिहार बीजेपी (BJP Mahaplan) के अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल (DR. Sanjay Jaiswal) ने कहा कि स्वामी सहजानंद सरस्वती (Swami Sahajanand Saraswati) के योगदान को दुनिया भर के इतिहासकारों ने सहर्ष स्वीकार किया है लिहाजा इसे संकीर्ण नजरिए से न देखें। इसके साथ ही बीजेपी (BJP Mahaplan) नेताओं ने बक्सर हिंसा को लेकर सरकार पर वार किया और नीतीश सरकार को किसान विरोधी करार दिया।

ये भी पढ़ें : नीतीश के एक और मंत्री के बि’गड़े बोल, कहा : 10 प्रतिशत वाले अंग्रेजों के द’ला’ल

किसानों के मु’द्दे पर घि’री सरकार

बीजेपी (BJP Mahaplan) का कहना है कि जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समाधान यात्रा के दौरान बक्सर (Samadhan Yatra in Buxar) गये थे तो उन्होंने प्रभावित किसानों से मिलना तक उचित नहीं समझा। गौरतलब है कि सहजानंद सरस्वती का जन्म उत्तर प्रदेश में 1889 में हुआ था लेकिन बिहटा में उन्होंने एक आश्रम स्थापित किया था, जहां वे किसानों की समस्याओं का समाधान करते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button