बिहार

Bihar Weather Alert : बिहार में फिर बढ़ेगी ठंड, हो जाएं स’तर्क, यहां जानिए मौसम का हाल

Bihar Weather Alert : बिहार में ठंड को लेकर मौसम विभाग ने एकबार फिर अ'लर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो सूबे में ठंड अभी और प्रचं'ड होगी।

Bihar Weather Alert : बिहार में एकबार मौसम (Bihar Weather Alert) ने तेजी से करवट लिया है। मौसम विभाग (Weather department) की माने तो फिर से प्रदेश में कड़ाके की ठंड (Bihar Weather Alert) का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में ठंड में वृद्धि के आसार जताए हैं और लोगों से सतर्क रहने को कहा है।

फिर बढ़ेगी ठंड, हो जाएं सतर्क

मौसम विभाग (Bihar Weather Alert) की माने तो फरवरी के पहले हफ्ते में ठंड एकबार फिर दस्तक देगी और इसकी शुरुआत बुधवार से हो जाएगी। बताया जा रहा है कि 1 से 5 फरवरी के बीच बिहार के कई जिलों में रात का तापमान 6 डिग्री सेल्सियस (Bihar Weather Alert) तक गिर जाएगा। पछुआ हवाओं में तेजी आएगी, जिसके बाद कनकनी का अहसास होगा। वहीं, प्रदेश में कोहरा भी छाए रहने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें : Bihar : कुशवाहा के बाद अब नीतीश की आंखों में ख’टक रहे ये दिग्गज नेता!, सियासी दां’व से ये भी होंगे चित्त?

ठंड में होगा और इजाफा

मौसम विभाग का अ’लर्ट

हालांकि इस बीच बारिश (Bihar Weather Alert) होने का कोई पूर्वानुमान नहीं है। पछुआ हवा की रफ्तार 15 से 20 किमी प्रति घंटा होगी। इन 4-5 दिनों के दौरान 6 डिग्री तक पारे में गिरावट दर्ज की जा सकती है। पटना समेत पूरे प्रदेश के न्यूनतम तापमान में मंगलवार को बढ़ोतरी और अधिकतम तापमान में गिरावट हुई है। बिहार में सबसे कम गया में 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

पटना में न्यूनतम तापमान में 4.6 डिग्री की बढोतरी और अधिकतम तापमान में 1.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button