बिहार

Bihar Police Transfer : बिहार में बड़े पैमाने पर तबादला, सालों से एक ही थानों में जमे पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर

Bihar Police Transfer : पुलिस मुख्यालय ने पटना जिले में सालों से तैनात पुराने पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर कर दिया है और नई जगहों पर तैनात करने का फैसला लिया है।

Bihar Police Transfer : बिहार में लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त करने के लिए नीतीश सरकार और प्रशासन द्वारा कई फैसले लिए जा रहे हैं। इसी बीच अब पटना जिले में कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए (Bihar Police Transfer) पुलिस मुख्यालय की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है।

बड़े पैमाने पर तबादला

बिहार पुलिस मुख्यालय ने पटना जिले में सालों से तैनात पुराने पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर (Bihar Police Transfer) कर दिया है और नई जगहों पर तैनात करने का फैसला लिया है। इस फैसले के तहत 800 से अधिक पुलिसकर्मियों को रेंज से बाहर (Bihar Police Transfer) कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि अधिकतर पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जो 10 या उससे अधिक वर्षों से पटना में तैनात थे।

ये भी पढ़ें : IAS Transfer : बिहार में 9 IAS अफसरों का तबादला, इन नये अधिकारियों को मिली पोस्टिंग

बिहार डीजीपी आरएस भट्टी

पुलिसिंग को बेहतर करने की कोशिश

बताया जा रहा है कि इस सिलसिले में बिहार के डीजीपी को एक सूची मिली थी, जिसमें प्रदेश के कई जिलों में पिछले 8 या 10 सालों से एक ही थाने में तैनात पुलिसकर्मियों के नाम थे। इसके बाद ही ये बड़ा फैसला (Bihar Police Transfer) लिया गया है। फिलहाल डीजीपी के इस फैसले से पुलिसिंग को बेहतर करने में मदद मिलेगी।

BIHAR-POLICE-TRANSFER

मिल रही जानकारी के मुताबिक पटना जिले में 800 पुलिसकर्मियों का तबादला (Bihar Police Transfer) कर दिया गया है। इसमें से अधिकतर पुलिसकर्मी ग्रामीण इलाकों के थानों में रिजर्व गार्ड के तौर पर तैनात थे। इन सभी को VIP की सुरक्षा, अहम भवनों की सुरक्षा और शहरी थानों में रिजर्व गार्ड के तौर पर तैनाती की गई थी।

फिलहाल इस सिलसिले में पुलिस उप महानिरीक्षक सह SSP डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो द्वारा एक पत्र जारी किया गया है और शीघ्र ही नये पदस्थापन स्थल पर ज्वाइन करने का निर्देश दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button