बिहार

ED Chapa : लालू प्रसाद की बेटियों के घर भी ईडी का छापा, जानिए और कहां पड़ी रेड

ED Chapa : लैंड फॉर जॉब स्कैम में ED ने बड़ी कार्रवाई की है। आरजेडी चीफ और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद की फैमिली के खिलाफ बड़ा एक्शन (ED Chapa) लिया है। लालू प्रसाद यादव की बेटियों हेमा यादव, रागिनी यादव और चंदा यादव के घर समेत कई ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की है। ईडी की टीम लालू प्रसाद के करीबियों के यहां तकरीबन 25 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

लालू प्रसाद की बेटियों के घर भी छापा

लालू प्रसाद की बेटियों के साथ ही आरजेडी के पूर्व विधायक अबु दोजाना के फुलवारी शरीफ स्थित आवास पर भी ईडी (ED Chapa) ने छापा मारा है। आरजेडी के पूर्व विधायक अबु दोजाना के घर चल रही छापेमारी (Lalu Yadav Chapa) के दौरान उन्होंने बड़ा बयान दिया है। अंदर ईडी की कार्रवाई (ED Chapa) चल रही थी और उन्होंने बालकनी में आकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पॉलिटिकली डराया जा रहा है। खौफ पैदा करने की कोशिश हो रही है। हमें बीजेपी की तरफ से पार्टी में शामिल होने का ऑफर आया था लेकिन उनकी मांग को मैंने ठुकरा दिया तो रेड मारा गया है।

ये भी पढ़ें : लालू प्रसाद के करीबी अबु दोजाना के घर छापा, रेड के बाद बोले दोजाना, कहा : नहीं मानने…

ED Chapa
घर की बालकनी में अबु दोजाना

कमरे के अंदर ले गये अधिकारी

हालांकि इस बात की जानकारी जैसे ही अंदर छापा मार रही ईडी (ED Chapa) को मिली, वैसे ही ईडी के अधिकारियों ने उन्हें रोका और उनका बांह पकड़कर अंदर ले गये। इस दौरान उन्होंने इसका विरोध जताया लेकिन ईडी पर कोई असर नहीं पड़ा। विदित है कि अबु दोजाना लालू प्रसाद (Lalu Yadav Chapa) के बेहद करीबी माने जाते हैं। वे सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक रह चुके हैं।

अबु दोजाना का नाम राजधानी पटना में बन रहे एक एक मॉल के विवाद में भी सामने आ चुका है। मॉल को कथित रूप से लालू परिवार (Lalu Yadav Chapa) से जोड़ा जाता रहा है। भाजपा की ओर से लगातार उस मॉल को लेकर आरोप लालू परिवार (Lalu Yadav Chapa) पर लगाए जाते रहे हैं।

ED Chapa
अबु दोजाना के घर छापा

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, लैंड फ़ॉर जॉब स्कैम (Lalu Yadav Chapa) का ये केस 14 साल पुराना है। उस वक्त लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे और उन्होंने रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन लिखवा ली थी। CBI ने इसी मामले में 18 मई को केस दर्ज किया था। CBI की माने तो लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर भर्ती किया और जब उनके परिवार ने जमीन का सौदा किया , तब उन्हें नियमित कर दिया गया।

Lalu Yadav Chapa
लालू परिवार पर कसा शिकंजा

इस मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू प्रसाद के परिवार को समन जारी किया है और लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, मीसा भारती को 15 मार्चट को कोर्ट में पेश होना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button