बिहार

Weather alert : मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 2 से 3 घंटे में इन इलाकों में होगी जोरदार बारिश, रहें सावधान

Weather alert : मौसम विभाग की माने तो अगले 2 से 3 घंटों में कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी लिहाजा मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है।

Weather alert : मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट (Weather alert) जारी कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो अगले 2 से 3 घंटों में कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी लिहाजा मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है।

इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग (Weather alert) के मुताबिक अगले 2 से 3 घंटों में बिहार के बांका, भागलपुर, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास जिले के कई भागों में जोरदार बारिश होगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि इन इलाकों में मेघ-गर्जन, वज्रपात के साथ-साथ तेज हवा (हवा की गति 30-40 किमी प्रतिघंटे) चल सकती है।

मौसम विभाग (Weather alert) ने लोगों से आग्रह किया है कि वे सतर्क और सावधान रहें। सुरक्षित स्थान में शरण लें। पेड़ों के नीचे न छिपे। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

ये भी पढ़ें : Mukhtar Ansari : मुख्तार अंसारी का शार्प शूटर बिहार में गिरफ्तार, एक्शन में UP पुलिस, जानिए अरेस्टिंग के पीछे की दिलचस्प कहानी

Weather alert
मौसम विभाग का अलर्ट

जानिए अगले 3 दिनों का हाल

मौसम विभाग (Weather alert) की माने तो अगले 3 दिनों में बिहार के कई जिलों में वज्रपात (Bihar Weather Today) के साथ-साथ बारिश (Rain Alert) होने के पूरे आसार है। कई जिलों में ओला भी गिरने की संभावना जतायी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी इलाकों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आने की संभावना है। साथ ही बारिश (Rain Alert) भी हो सकती है। मौसम विभाग ने 18, 19 और 20 मार्च को सूबे के कुछ स्थानों पर आंधी-पानी और वज्रपात की आशंका जतायी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button