राष्ट्रीय

Corona New Variant : भारत में तेजी से फैल रहा है कोरोना का नया वैरिएंट, नई लहर की आशंका, डरा रहे हैं आंकड़े

Corona New Variant : भारत में एकबार फिर कोरोना का नया वैरिएंट (Corona New Variant) तेजी से अपने पांव पसार रहा है। बीते कुछ दिनों से कोरोना के नये वैरिएंट के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। करीब 4 महीने के बाद गुरुवार को कोरोना के 700 से अधिक मामले सामने आए हैं, जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूलने लगे हैं।

फैल रहा है कोरोना का नया वैरिएंट

कोरोना के नये वैरिएंट (Corona New Variant) के सामने आने के बाद अब भारत में एक्टिव मामलों की संख्या 4623 हो गई है लिहाजा लोग दहशत में हैं। वैज्ञानिकों की माने तो भारत में कोरोना मामलों के हालिया उछाल के पीछे कोविड-19 XBB वैरिएंट के वंशज XBB 1.16 हो सकता है।

ये भी पढ़ें : Bhukamp : भूकंप के तेज झटकों से हिली धरती, दहशत में स्थानीय लोग घरों से निकले बाहर

Corona New Variant
तेजी से फैल रहा है कोरोना

नई लहर की आशंका

कहा जा रहा है कि कई देशों में पाए जाने के बाद बीते कुछ हफ्तों में भारत में भी इसके मामले सामने आए हैं। भारत के अलावा चीन, सिंगापुर, अमेरिका सहित कई देशों में ये वैरिएंट (Corona New Variant) तेजी से फैल रहा है। कोविड-19 के इस वैरिएंट से नई लहर की आशंका बढ़ सकती है।

Corona New Variant

ये हो सकते हैं लक्षण

अभी तक इस नये सर्कुलेटिंग कोविड वैरिएंट XBB 1.16 से संबंधित कोई अलग लक्षण नहीं बताया गया है। कोविड के पुराने लक्षण जो संक्रमण की पुष्टि करते हैं जैसे सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, थकान, गले में खराश, नाक बहना और खांसी आदि इस वैरिएंट के लक्षण हो सकते हैं। इसके अलावा कुछ लोगों को पेट दर्द, बेचैनी और दस्त की भी शिकायत हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button