बिहार

Rain alert : अगले 3 घंटे में इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, वज्रपात की भी चेतावनी

Rain alert : मौसम विभाग ने एकबार फिर अलर्ट (Rain alert) जारी कर दिया है। मौसम विभाग की माने तो अगले 2 से 3 घंटों में कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ बारिश होगी लिहाजा मौसम विभाग ने लोगों को अलर्ट किया है।

इन इलाकों के लिए अलर्ट

मौसम विभाग (Rain alert) के मुताबिक अगले 2 से 3 घंटों में बिहार की राजधानी पटना, सारण, सीवान, बेगूसराय, खगड़िया, समस्तीपुर, जमुई, लखीसराय, शेखपुरा, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण और बक्सर जिले के कई भागों में जोरदार बारिश होगी। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कहा है कि इन इलाकों में मेघ-गर्जन, वज्रपात के साथ-साथ तेज हवा (हवा की गति 30-40 किमी प्रतिघंटे) चल सकती है।

Rain alert
इन इलाकों के लिए अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने लोगों से आग्रह किया है कि वे सतर्क और सावधान रहें। सुरक्षित स्थान में शरण लें। पेड़ों के नीचे न छिपे। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें।

ये भी पढ़ें : Salman Khan : सलमान खान को मिली जान से मारने की धमकी, ई-मेल में लिखा – अगली बार मिलेगा झटका…

Rain alert
Rain alert

जानिए आगामी मौसम का हाल

मौसम विभाग (Rain alert) की माने तो अगले कुछ दिनों में बिहार के कई जिलों में वज्रपात(Rain alert) के साथ-साथ बारिश होने के पूरे आसार है। कई जिलों में ओला भी गिरने की संभावना जतायी जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी इलाकों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी आने की संभावना है। साथ ही बारिश (Rain Alert) भी हो सकती है। मौसम विभाग ने 23 तक सूबे के कुछ स्थानों पर आंधी-पानी और वज्रपात की आशंका जतायी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button