झारखण्ड

Weather Alert : अगले कुछ घंटों में इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, हो जाएं सावधान

Weather Alert : मौसम विभाग ने एकबार फिर बारिश को लेकर अलर्ट (Weather Alert) जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ घंटों में कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है लिहाजा लोगों को सतर्क रहने को लेकर चेताया गया है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Alert) के मुताबिक झारखण्ड के रांची, पाकुड़, चतरा, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, गुमला, खूंटी, सरायकेला-खरसावां, सिमडेगा जिले में अगले कुछ घंटों में जोरदार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की माने तो इन जिलों में बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी आशंका है लिहाजा किसानों को बारिश के दौरान खुले आसमान में जाने से बचने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें : Bageshwar Baba : बागेश्वर सरकार के विरोध पर गिरिराज सिंह की ललकार, कहा : हिम्मत है तो….

WEATHER ALERT

वहीं, बिहार की राजधानी पटना, औरंगाबाद, रोहतास, भोजपुर, नवादा, सीवान, गोपालगंज, अरवल, जहानाबाद, नालंदा, शेखपुरा, वैशाली और पूर्वी चंपारण जिले के कई भागों में अगले एक से तीन घंटों में बारिश ((Weather Alert) होने की संभावना है।

WEATHER ALERT
WEATHER ALERT

मौसम विभाग ने चेताया

मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में बारिश (Weather Alert) के साथ-साथ 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बिगड़ते मौसम (Rain alert again) को देखते हुए लोगों को चेताया है और कहा है कि वे सतर्क और सावधान रहें। साथ ही बारिश के दौरान पेड़ के नीचे न छिपे। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button