बिहार

Nitish Cabinet Meeting : नीतीश कैबिनेट की बैठक में 17 एजेंडों पर लगी मुहर, जनहित में सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Nitish Cabinet Meeting : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एकबार फिर कैबिनेट (Nitish Cabinet Meeting) की बैठक हुई, जिसमें बिहार के विकास को लेकर गंभीर चर्चा हुई और फिर 17 एजेंडों पर मुहर लगी है। कैबिनेट की इस बैठक में ये फैसला लिया गया कि अब बिहार के सभी जिलों में साइबर थाने खोले जाएंगे।

कैबिनेट में 17 एजेंडों पर लगी मुहर

नीतीश कैबिनेट की बैठक (Nitish Cabinet Meeting) में बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) के जरिए निम्न वर्गीय उत्पाद लिपिक के 33 नये पदों के सृजन को भी स्वीकृति मिली है। इसके साथ ही नीतीश सरकार ने बिहार राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के कर्मियों के उपादान की राशि को बढ़ा दिया है। अब इसे 10 लाख रुपये करने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें : शरद पवार होंगे विपक्षी गठबंधन का चेहरा!, नीतीश ने दिया टका-सा जवाब

NITISH CABINET MEETING
NITISH AND TEJASHWI

सरकार ने लिया बड़ा फैसला

इसके साथ ही चौथे कृषि रोडमैप को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है। कृषि रोडमैप के लिए 1.62 लाख करोड़ रुपये की स्वीकृति (Nitish Cabinet Meeting) दे दी गई है। वहीं, बिहार में 44 नये साइबर थाने खोलने को मंजूरी दी गई है। साथ ही निम्न वर्गीय उत्पाद लिपिक के 33 पदों का भी सृजन किया गया है।

NITISH CABINET MEETING
FILE
NITISH CABINET MEETING

मुंबई में बनेगा बिहार भवन

बड़ी बात ये है कि अब नीतीश सरकार (Nitish Cabinet Meeting) मुंबई में भी बिहार भवन का निर्माण कराने का फैसला ली है। इसके लिए भूमि लीज के लिए 160 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी गई है। साथ ही मणिपुर और सूडान में हिंसा के चलते उत्पन्न संकट के बीच बिहार छात्रों को सुरक्षित लाने के लिए फ्लाइट और ट्रेन का भाड़ा बिहार सरकार देगी। इसकी भी मंजूरी मिल गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button