बिहार

CBI Raid : लालू प्रसाद के करीबियों के घर CBI का छापा, पटना, भोजपुर और आरा समेत 9 ठिकानों पर रेड

CBI Raid : लैंड फॉर जॉब स्कैम (Land for job scam) मामले में एकबार फिर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद पर शिकंजा कसता दिख रहा है। इस मामले में सीबीआई (CBI Raid) ने मंगलवार को लालू प्रसाद के करीबियों के कई ठिकानों पर एकसाथ छापा मारा है। ये छापेमारी राजधानी पटना समेत भोजपुर, आरा, दिल्ली, नोएडा गुरुग्राम में की जा रही है।

भोजपुर-आरा समेत कई ठिकानों पर छापा

सीबीआई की इस बड़ी कार्रवाई (CBI Raid) में लालू प्रसाद के करीबी और आरजेडी नेता प्रेमचंद्र गुप्ता के ठिकानों पर भी की जा रही है। वहीं, आरजेडी के पूर्व विधायक अरुण यादव, किरण देवी और उनके पति के ठिकानों पर भी छापेमारी जारी है।

ये भी पढ़ें : Shaista Parveen : अतीक अहमद के परिवार में बड़ी कलह!, शाइस्ता और अशरफ की पत्नी जैनब में बढ़ी तकरार, ये है बड़ी वजह

CBI Raid

तेजस्वी के घर भी पड़ा था छापा

गौरतलब है कि इस मामले (CBI Raid) में सीबीआई ने मार्च के महीने में भी बिहार, यूपी और दिल्ली के कुल 15 ठिकानों पर छापा मारा था। ये रेड लालू प्रसाद और उनके करीबियों के घर पर था। साथ ही इस मामले में सीबीआई ने लालू प्रसाद और राबड़ी देवी से भी पूछताछ की है। वहीं, ईडी ने इस मामले में दिल्ली के फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित तेजस्वी यादव के घर पर भी छापा मारा था।

ये भी पढ़ें : Shaista Parveen : शाइस्ता परवीन और गुड्डू मुस्लिम को लेकर बहुत बड़ी खबर, यूपी पुलिस का बड़ा एक्शन

CBI RAID
CBI Raid

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल, लैंड फ़ॉर जॉब स्कैम (CBI Raid) का ये केस 14 साल पुराना है। उस वक्त लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे और उन्होंने रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन लिखवा ली थी। CBI ने इसी मामले में 18 मई को केस दर्ज किया था। CBI की माने तो लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी के पदों पर सब्स्टीट्यूट के तौर पर भर्ती किया और जब उनके परिवार ने जमीन का सौदा किया , तब उन्हें नियमित कर दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button