बिहार

Bihar Weather : बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, इस दिन पूरे बिहार में आंधी-पानी की चेतावनी

Bihar Weather : समुद्री तल से औसतन 0.9 किमी ऊपर ट्रफ प. बिहार से छत्तीसगढ़ होते हुए तेलंगाना तक फैला हुआ है, जिसकी वजह से मौसम में तब्दीली देखने को मिल रही है।

Bihar Weather : बिहार में इस वक्त दो तरह का मौसम (Bihar Weather) देखा जा रहा है, जिसकी वजह से लोगों के स्वास्थ्य पर काफी बुरा असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की माने तो आज बिहार के कई जिलों में भीषण गर्मी की तपिश महसूस की जाएगी तो कई जिलों में बारिश होने की पूरी संभावना है।

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग (Bihar Weather) के मुताबिक समुद्री तल से औसतन 0.9 किमी ऊपर ट्रफ पश्चिम बिहार से छत्तीसगढ़ होते हुए तेलंगाना तक फैला हुआ है, जिसकी वजह से अगले 24 घंटे में प्रदेश के उत्तर-पूर्व भागों में बारिश होने की पूरी संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के सुपौल, मधुबनी, किशनगंज, सीतामढ़ी और अररिया जिले में बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें : Rain alert again : मौसम विभाग का अलर्ट, अगले कुछ घंटों में इन जिलों में होगी बारिश, वज्रपात की भी आशंका

Bihar Weather

इन इलाकों में पड़ेगी भीषण गर्मी

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक बिहार (Bihar Weather) के दक्षिणी हिस्से में तापमान में वृद्धि होगी और भीषण गर्मी पड़ेगी। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिनों में 2-3 डिग्री की बढ़ोत्तरी होने का पूर्वानुमान है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले 72 घंटों में आंधी-पानी का भी अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें : Sex Racket : सेक्स रैकेट का बड़ा खुलासा, पुलिस ने मारा छापा तो शर्म से झुक गई आंखें

Bihar Weather
Bihar Weather

इस दिन पूरे बिहार में आंधी-पानी का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक 24 मई को पूरे बिहार (Bihar Weather) में तेज हवाओं के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट महसूस होगी, जिससे लोगों का गर्मी से बड़ी राहत मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button