बिहार

Rain Alert again : मौसम विभाग का अलर्ट, इन 19 जिलों में होगी तेज बारिश, वज्रपात से 6 लोगों की मौत

Rain Alert again : तेज बारिश का सिस्टम लगातार सक्रिय हो रहा है। साइक्लोन सर्किल और टर्फ रेखा के असर से अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश के आसार हैं।


Rain Alert again : तेज बारिश का सिस्टम लगातार सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोन सर्किल और टर्फ रेखा के असर से देश के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश (Rain Alert again) के आसार हैं। मौसम विभाग ने आज एकबार फिर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को चेताया है।

मौसम विभाग का ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने बिहार के लिए ऑरेंज अलर्ट (Rain Alert again) जारी कर दिया है। प्रदेश की राजधानी पटना के कुछ हिस्सों के साथ-साथ बेगूसराय, गया, जहानाबाद, मधुबनी, भोजपुर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, शिवहर, अरवल, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, बक्सर, कैमूर, रोहतास, सीवान, पश्चिम चंपारण और दरभंगा जिले के कई भागों में तेज बारिश होने के आसार हैं।

ये भी पढ़ें : Sas-Damad Affair : सास और दामाद के बीच था अफेयर, बच्चे भी कर डाले पैदा, 22 साल से चल रहा था ‘खेल’, ऐसे खुला राज

Rain Alert again

बारिश का सिस्टम लगातार सक्रिय

गौरतलब है कि बिहार में बारिश का सिस्टम (Rain Alert again) लगातार सक्रिय है। बिहार में 5 से 80MM तक बारिश होने का अनुमान है। बिहार के उत्तरी भाग के 19 जिलों के अधिकांश हिस्सों में तेज बारिश के आसार हैं। दक्षिण हिस्से में पटना, गया, नालंदा, नवादा सहित 19 जिलों में कुछ जगहों पर मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

Rain Alert again

मौसम विभाग ने चेताया

मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में बारिश (Rain Alert again) के साथ-साथ 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने बिगड़ते मौसम को देखते हुए लोगों को चेताया है और कहा है कि वे सतर्क और सावधान रहें। साथ ही बारिश के दौरान पेड़ के नीचे न छिपे। बिजली के खंभों से दूर रहें। किसान अपने खेतों में न जाएं और मौसम सामान्य होने का इंतजार करें।

वज्रपात से 6 लोगों की मौत

मंगलवार को भी बिहार के कई जिलों में तेज बारिश हुई। साथ ही वज्रपात की वजह से 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। सबसे अधिक नुकसान दरभंगा में हुआ। अलग-अलग जिलों में वज्रपात से 6 लोगों की मौत हुई है जबकि 4 लोग बुरी तरह से झुलस गये हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन मौतों पर गहरा दुख जताया है और मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया है।

Rain Alert again
इस दिन पूरे बिहार में आंधी-पानी का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक 24 मई को पूरे बिहार (Rain Alert again) में तेज हवाओं के साथ बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बारिश होने के बाद तापमान में गिरावट महसूस होगी, जिससे लोगों का गर्मी से बड़ी राहत मिल सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button