राष्ट्रीयबिहार

New Parliament House : नये संसद भवन की RJD ने की ताबूत से तुलना, किया विवादित ट्वीट, बोली JDU – इतिहास हो रहा कलंकित

New Parliament House : भारी विरोध के बीच नये संसद भवन के उद्घाटन के बाद अब देश की सियासत गरमा (New Parliament House) गई है। कांग्रेस समेत कई दलों ने विरोध किया है। बिहार की जेडीयू और आरजेडी ने भी पीएम मोदी द्वारा नये संसद भवन के उद्घाटन का विरोध किया है। बड़ी बात ये है कि लालू प्रसाद की पार्टी आरजेडी ने तो इसकी तुलना ताबूत से कर सियासत को गरमा दिया है।

आरजेडी का विवादित ट्वीट

बिहार की सत्ताधारी पार्टी आरजेडी ने ट्वीट कर तस्वीर शेयर की है और विवादित ट्वीट किया है। आरजेडी ने नये संसद भवन को लेकर तंज (New Parliament House) कसते हुए इसकी तुलना ताबूत से की है। आरजेडी ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि ‘ये क्या है?’

ये भी पढ़ें : Parliament inauguration : भारत को मिला नया संसद भवन, ‘सेंगोल’ को पीएम मोदी ने किया साष्टांग प्रणाम

New Parliament House

जेडीयू ने कहा-कलंकित हो रहा इतिहास

वहीं, नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने भी नये संसद भवन (New Parliament House) को लेकर पीएम मोदी पर हमला बोला है। जेडीयू ने कहा है कि देश में कलंक का नया इतिहास लिखा जा रहा है। हालांकि जेडीयू के इस बयान पर बीजेपी ने करारा पलटवार किया है। भाजपा ने दो टूक शब्दों में कहा है कि ये बेशर्मी की पराकाष्ठा है और देश का अपमान है।

New Parliament House

गौरतलब है कि कांग्रेस समेत कई दलों के भारी विरोध के बीच आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नया संसद भवन (New Parliament House)देश को समर्पित कर दिया। इस शुभ मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तमिलनाडु के अधीनम द्वारा सौंपे गये सेंगोल को भी नये संसद भवन में स्थापित किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने सेंगोल को साष्टांग प्रणाम किया।

देश को समर्पित नया संसद भवन

नये संसद भवन के उद्घाटन (New Parliament House) के मौक पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला समेत कई बड़े लोग मौजूद थे। नये संसद भवन के उद्घाटन से पहले लगभग घंटे भर तक पूजा चली। इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चार से पूरा संसद भवन गूंज उठा।

New Parliament House
श्रमिकों को किया सम्मानित

नये संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने इस नये भवन (New Parliament House) को बनाने वाले श्रमिकों को सम्मानित किया। गौरतलब है कि इस नये संसद भवन के उद्घाटन के मौके पर तमिलनाडु से 22 साधु-संत नई दिल्ली पहुंचे हैं। इन साधु-संतों से पीएम मोदी ने आशीर्वाद लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button